कांग्रेस को तगड़ा झटका देने की तैयारी में कमलनाथ? भाजपा में जाने की अटकलें तेज, एमपी में BJP का क्लीन स्वीप प्लान तैयार?

Kamal Nath: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलें अब तेज हो गई है. शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कमलनाथ को पार्टी में आने का खुला ऑफर दिया था.
पूर्व सीएस कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ

पूर्व सीएस कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ

Kamal Nath: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलें लंबे वक्त से लगाई जा रही हैं. लेकिन ये कयास और ज्यादा तेज तब हो गए जब कमलनाथ और नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा के 5 दिन के दौरे को बीच में ही छोड़ दिया. कहा जा रहा है कि कमलनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं. दरअसल, कमलनाथ 14 फरवरी को अपने बेटे सांसद नकुलनाथ के साथ छिंदवाड़ा पहुंचे थे, लेकिन 3 दिन बाद ही उनके दौरे में बदलाव हुआ और अब वह बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली निकल रहे हैं.

अटकलों का बाजार गर्म

कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार कई दिनों से गर्म है. कहा जा रहा है कि देर सवेर दोनों भाजपा में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस और भाजपा नेताओं की बयानबाजी से भी उनके भाजपा में जाने की अटकलों को बल मिला है. शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कमलनाथ को पार्टी में आने का खुला ऑफर दिया था.

अटकलों को लेकर कमलनाथ ने भी साधी चुप्पी

एमपी के सियासी गलियारों में कमलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों पर कमलनाथ ने भी चुप्पी साध रखी है. छिंदवाड़ा में पिछले दिनों मीडिया ने जब उनसे सुमित्रा महाजन द्वारा मिले भाजपा में आने के न्योते से जुड़ा पूछा गया, कमलनाथ मीडियाकर्मियों से सवाल के बदले सवाल करते दिखे. उन्होंने सीधे तौर पर सवाल को नहीं नकारा.

ये भी पढ़ें: MP News: कमलनाथ के बाद नकुलनाथ के भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज, X से हटाया पार्टी का Logo, वीडी शर्मा पहले ही दे चुके हैं बड़ा संकेत

सोशल मीडिया से मिल रहे संकेत

दूसरी तरफ, छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ की सोशल मीडिया प्रोफाइल में बदलाव से भी सियासत में गरमाई हुई है. नकुलनाथ के ट्विटर अकाउंट पर पहले कांग्रेस सांसद लिखा था लेकिन अब प्रोफाइल से कांग्रेस हटा लिया गया है, जिसके बाद इन अटकलों को और भी हवा मिलने लगी है.

क्या कह रहे हैं कांग्रेस नेता

हालांकि, कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं का दिग्विजय सिंह ने खंडन किया है. उन्होंने कहा कि जिस शख्स ने नेहरू परिवार के साथ खड़े होकर लड़ाई लड़ी है, वह कभी गांधी परिवार का साथ नहीं छोड़ सकता. वहीं विवेक तन्खा ने कहा कि परिवर्तन का दौर है, कुछ कह नहीं सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें