संसदीय दल के नेता चुने गए पीएम मोदी, NDA की बैठक में नीतीश और नायडू भी रहे मौजूद

NDA की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ-साथ कई दिग्गज नेता शामिल हुए.
NDA Meeting, Election Result

नई सरकार में JDU ने मांगे 3 मंत्रालय!

NDA Meeting: लोकसभा चुनाव में जीत के बाद एक बार फिर से NDA की सरकार बनने जा रही है. इसी को लेकर आज पीएम आवास में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों के नेताओं की बैठक हुई. इस मीटिंग में पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया. इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा. NDA की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के साथ-साथ कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

बैठक में प्रस्ताव पारित

बैठक में नरेंद्र मोदी के समर्थन में प्रस्ताव भी पारित किया गया. इस प्रस्ताव में कहा गया, ‘नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में हम सभी लोगों ने चुनाव लड़ा था और हम विजयी रहे हैं. सभी ने देश को बीते 10 सालों में तेजी से विकसित होते हुए देखा है. हमारा उनके नेतृत्व पर भरोसा है. उनके नेतृत्व में ही एनडीए को एक बार फिर से बहुमत हासिल हुआ है.’ इस प्रस्ताव पर भाजपा से जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत एनडीए के कुल 24 नेताओं के साइन किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Election Result: देशभर में BSP ने उतारे 424 उम्मीदवार, कोई नहीं पहुंचा संसद, मायावती के लिए आगे की राह नहीं आसान

सरकार को लेकर सस्पेंस जारी

बताते चलें कि 293 सीटों पर जीत के बाद एनडीए को बहुमत मिल चुका है. मगर सरकार को लेकर सस्पेंस जारी है. भाजपा को बहुमत नहीं आने की वजह से इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटा है. हालांकि, भाजपा ने दावा किया है कि एनडीए ही सरकार बनाएगा. मगर इसके लिए नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की भूमिका अहम होगी. हालांकि, अगले कुछ दिनों में ये तय हो जाएगा कि आखिर इंडिया ब्लॉक के दावे में कितना दम है.

एनडीए के घटक दल जदयू के खाते में इस बार 12 सीटें गई हैं, चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के पास 16 सीटें हैं. इस आधार पर बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने बीजेपी के सामने कई अहम मंत्रालय की डिमांड की है.

ज़रूर पढ़ें