NEET Controversy: प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना, बोलीं- असहाय हैं पीएम, बीजेपी ने किया पलटवार

प्रियंका गांधी ने कहा, “स्थिति ऐसी हो गई है कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्ष तरीके से नहीं करा सकती है. आज भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के सामने सबसे बड़ी बाधा बन गई है."
Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

NEET Controversy: NEET-PG 2024 मेडिकल परीक्षा स्थगित होने पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को पीएम मोदी पर निशना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार ने पूरी शिक्षा प्रणाली को “माफिया” और “भ्रष्टाचारियों” के हवाले कर दिया है. कांग्रेस नेत्री ने तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार युवाओं के भविष्य के सामने सबसे बड़ी बाधा बन गई है.

प्रियंका ने ‘एक्स’ पर शेयर किया पोस्ट

प्रियंका गांधी ने एक एक्स पोस्ट में लिखा, “देश की शिक्षा और बच्चों के भविष्य को लालची और चाटुकार अयोग्य लोगों को सौंपने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षाओं को रद्द करना, परिसरों से शिक्षा को गायब करना और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा प्रणाली की पहचान बना दिया है.”

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्ष तरीके से नहीं करा सकती. प्रियंका गांधी ने कहा, “स्थिति ऐसी हो गई है कि भाजपा सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्ष तरीके से नहीं करा सकती है. आज भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के सामने सबसे बड़ी बाधा बन गई है. देश के काबिल युवा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में अपना कीमती समय और ऊर्जा बर्बाद कर रहे हैं और लाचार मोदी जी सिर्फ तमाशा देख रहे हैं.”

यह भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: तीसरे दिन भी आतिशी का भूख हड़ताल जारी, पानी के लिए कर रही हैं संघर्ष

इस देश में शिक्षा आपातकाल है: प्रियंका चतुर्वेदी

नीट और यूजीसी-नेट मुद्दों पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने एएनआई से कहा, “मैं कहूंगी कि इस देश में शिक्षा आपातकाल है, जिस दर से परीक्षाएं रद्द की जा रही हैं, जिस दर से शिक्षा मंत्री खुद को जवाबदेह ठहराने से इनकार कर रहे हैं. हम देख रहे हैं कि कैसे एक के बाद एक पेपर स्थगित या रद्द किए जा रहे हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने नीट पेपर लीक के संबंध में किसी भी जांच से इनकार कर दिया था… सिर्फ एनटीए चेयरमैन का तबादला करने से काम नहीं चलेगा. जहां तक ​​शिक्षा मंत्रालय का सवाल है, धर्मेंद्र प्रधान को पूरी तरह विफल होने के कारण इस्तीफा देना होगा.”

कांग्रेस नेताओं की आलोचना के जवाब में भाजपा नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि नीट-यूजी पेपर लीक विवाद बिहार में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राजद से जुड़ा है. भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, “नीट-यूजी पेपर लीक के तार कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राजद से जुड़े हैं. इसे छिपाने के लिए आप खुद फर्जी वीडियो पोस्ट कर रही थी. बाकी बची परीक्षाएं इसलिए टाल दी गई हैं ताकि विपक्ष छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ न कर सके और उन्हें अपनी गंदी राजनीति के लिए इस्तेमाल न कर सके.”

ज़रूर पढ़ें