NEET-UG 2024: NTA ने ऑनलाइन जारी किया नीट यूजी परीक्षा का सेंटर और सिटी वाइज रिजल्ट, SC ने दिया था आदेश

NEET-UG 2024: नीट परीक्षा में गड़बड़ी का मामला गरमाया हुआ है और विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में भी उठा चुका है. दूसरी तरफ, पेपर लीक से जुड़े मामले में सीबीआई लगातार गिरफ्तारियां कर रही है.
NEET UG Result

प्रतीकात्मक तस्वीर

NEET-UG 2024: नीट यूजी परीक्षा विवाद पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को सभी छात्रों के सेंटर और सिटी वाइज रिजल्ट ऑनलाइन अपलोड करने के लिए कहा था. इसके बाद एनटीए ने छात्रों का सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट अपलोड करने की डेडलाइन शनिवार 12 बजे तक दी थी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होनी है.

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने NTA को रिजल्ट जारी करने का निर्देश देते हुए साफ किया था कि वह अपनी वेबसाइट पर NEET-UG परीक्षा में छात्रों द्वारा हासिल किए अंकों को पब्लिश करे लेकिन छात्रों की पहचान को गुप्त रखा जाए.

ये भी पढ़ें: Surender Panwar Arrested: हरियाणा में ED का बड़ा एक्शन, अवैध खनन मामले में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

रिजल्ट ऐसे करें चेक

NTA द्वारा नीट यूजी परीक्षा का सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर अपलोड किया गया है. इसे चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को वेबसाइट के होम पेज पर विजिट कर ‘NEET (UG) RESULT 2024 CITY/CENTRE WISE’ पर क्लिक करना होगा. इसके बाद कैंडिडेट्स को लॉगिन डिटेल के साथ सबमिट पर क्लिक करना होगा.

सबमिट करने के साथ ही कैंडिडेट्स को उनका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा, जिसे वे चेक करने के बाद डाउनलोड भी कर सकते हैं और साथ ही जरूरत पड़ने पर वे इसकी कॉपी प्रिंट कराकर निकाल भी सकते हैं.

सीबीआई की कार्रवाई जारी

बता दें कि नीट परीक्षा में गड़बड़ी का मामला गरमाया हुआ है और विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में भी उठा चुका है. दूसरी तरफ, पेपर लीक से जुड़े मामले में सीबीआई लगातार गिरफ्तारियां कर रही है. गुरुवार को जांच एजेंसी ने पटना एम्स के 4 डॉक्टर्स को हिरासत में लिया था. इसके बाद रांची रीम्स की एक मेडिकल छात्रा भी सीबीआई ने हिरासत में लिया था.

ज़रूर पढ़ें