“कांग्रेस की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं उद्धव, बाला साहेब की आत्मा…”, शाह को ‘अब्दाली का वंशज’ बताने पर नित्यानंद राय ने ठाकरे को घेरा

शिवसेना यूबीटी प्रमुख पर निशाना साधते नित्यानंद राय ने कहा, "अमित शाह उन सभी के दुश्मन हैं जो देश के दुश्मन हैं. उद्धव ठाकरे कांग्रेस की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं और हिंदुओं को पीड़ा देकर बाला साहेब ठाकरे की आत्मा को लगातार चोट पहुंचा रहे हैं."
नित्यानंद राय और उद्धव ठाकरे

नित्यानंद राय और उद्धव ठाकरे

Maharashtra News: शनिवार को शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी पर सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दलों को तोड़कर ‘पावर जिहाद’ में शामिल होने का आरोप लगाया. ठाकरे ने अमित शाह की ‘औरंगजेब फैन क्लब’ वाले बयान पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि शाह अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज हैं. ठाकरे की इस टिप्पणी पर अब एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पलटवार किया है.

देश के दुश्मनों के दुश्मन हैं अमित शाह: राय

शिवसेना यूबीटी प्रमुख पर निशाना साधते नित्यानंद राय ने कहा, “अमित शाह उन सभी के दुश्मन हैं जो देश के दुश्मन हैं. उद्धव ठाकरे कांग्रेस की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं और हिंदुओं को पीड़ा देकर बाला साहेब ठाकरे की आत्मा को लगातार चोट पहुंचा रहे हैं.” फडणवीस ने दावा किया कि ठाकरे के बयान ने औरंगजेब फैन क्लब के साथ उनके जुड़ाव की पुष्टि की है. शिंदे ने कहा कि ठाकरे की भाषा उनके आंदोलन और बौद्धिक दिवालियापन को दर्शाती है.

यह भी पढ़ें: Korba Express: विशाखापट्टनम स्टेशन पर खड़ी कोरबा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, तिरुमाला जा रही थी ट्रेन

पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने शिंदे की सरकार पर ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ जैसी योजनाओं के तहत मतदाताओं को मुफ्त में रिश्वत देने का आरोप लगाया. इस योजना के तहत राज्य सरकार पात्र लड़कियों को 1500 रुपये देती है. ठाकरे ने कहा कि अगर भाजपा मुस्लिम समर्थकों के कारण उन पर औरंगजेब फैन क्लब होने का आरोप लगाती है, तो भाजपा की कार्रवाई ‘पावर जिहाद’ का गठन करती है.

अमित शाह का औरंगजेब फैन क्लब पर कटाक्ष

बताते चलें कि अमित शाह ने पहले ठाकरे को ‘औरंगजेब फैन क्लब’ का मुखिया कहा था. उन्होंने कहा कि 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए माफ़ी मांगने वालों के साथ गठबंधन किया था. अब ठाकरे ने अमित शाह की तुलना अहमद शाह अब्दाली से की.

 

ज़रूर पढ़ें