“क्या कांग्रेस में सिर्फ वो रह सकते हैं जो सनातन को मिटाने की बात करे?”, निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बोला हमला

'अनुशासनहीनता' के लिए कांग्रेस से निष्कासन के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने रविवार को कहा कि 'राम' और 'राष्ट्र' पर कोई समझौता नहीं हो सकता.
Acharya Pramod Krishnam

आचार्य प्रमोद कृष्णम ( फोटो- सोशल मीडिया)

Acharya Pramod Krishnam: बार-बार पार्टी विरोधी बयान देने के आरोप में कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कृष्णम लगातार पार्टी की आलोचना कर रहे थे. अपने खिलाफ कार्रवाई के बाद पूर्व कांग्रेस नेता प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “राम और राष्ट्र पर कोई समझौता नहीं हो सकता.

निष्कासित कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, “सवाल इस बात का है कि वो कांग्रेस जो महात्मा गांधी की कांग्रेस थी. आज उस कांग्रेस को किस रास्ते पर लाकर खड़ा किया गया है. क्या कांग्रेस में सिर्फ वो रह सकते हैं जो सनातन को मिटाने की बात करें? मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि ‘राम और राष्ट्र’ पर समझौता नहीं किया जा सकता है. निष्कासन बहुत छोटी चीज है.”

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, “…16-17 साल की उम्र में मैंने जो वचन राजीव गांधी को दिया था वो आज तक निभाया है और आज इस उम्र में एक संकल्प ले रहा हूं कि मैं आजीवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा रहूंगा.”

पार्टी के खिलाफ बार-बार बयान देने पर किया गया निष्कासित

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयान देने की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.”

यह भी पढ़ें: Haldwani Violence: सपा नेता का भाई जावेद सिद्दीकी गिरफ्तार, कुछ इलाकों में अधिकारी तैनात, जानिए अब कैसे हैं हालात

नीतीश ने कर दिया इंडिया अलायंस का अंतिम संस्कार-कृष्णम

कृष्णम ने हाल ही में पार्टी नेतृत्व के कुछ फैसलों की आलोचना की थी. इस सप्ताह की शुरुआत में कृष्णम ने कहा था, “मुझे लगता है कि इंडिया अलायंस जैसी कोई चीज़ नहीं है.जब इंडिया अलायंस बना तो उसके जन्म के तुरंत बाद ही उसे बहुत सारी बीमारियां हो गईं. फिर यह आईसीयू और वेंटिलेटर पर चला गया. नीतीश कुमार ने इसका अंतिम संस्कार किया. मुझे नहीं लगता कि अब इसका अस्तित्व है.”

उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अन्य राजनीतिक दल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि कांग्रेस 2029 के चुनावों की तैयारी कर रही है. उन्होंने इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में ‘श्री कल्कि धाम’ के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया था.

ज़रूर पढ़ें