“सिर्फ मुरली नहीं, सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी”, सीएम योगी का बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "आज पाक अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में भारत से जुड़ने की मांग उठ रही है. पाकिस्तान की मौजूदगी मानवता के लिए खतरा बनी हुई है. इसका इलाज समय रहते करना होगा और इसके लिए दुनियाभर की ताकतों को मिलकर काम करना होगा."
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को त्रिपुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में सुरक्षा और आध्यात्मिकता के बीच संतुलन की बात की. उन्होंने कहा कि केवल मुरली ही नहीं, बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी है. सीएम योगी ने कहा, “भगवान श्रीकृष्ण के एक हाथ में मुरली है और दूसरे हाथ में सुदर्शन है.

पाकिस्तान एक नासूर है-सीएम योगी

इसका मतलब यह है कि आध्यात्मिकता के साथ-साथ सुरक्षा के उपाय भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं. केवल मुरली की भक्ति से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा और रक्षा के लिए सुदर्शन भी आवश्यक है.” उन्होंने यह भी कहा कि सुदर्शन के सामने किसी बलिदान की आवश्यकता नहीं होगी. योगी ने कहा, “पाकिस्तान एक नासूर है और जब तक इसका ऑपरेशन नहीं होगा, तब तक इस कैंसर की समस्या का समाधान नहीं होगा.”

यह भी पढ़ें: मंगलवार सुबह 11 बजे होगी AAP विधायक दल की बैठक, तय होगा दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का नाम

सीएम योगी ने 1947 के विभाजन के संदर्भ में भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि उस समय के कांग्रेस नेतृत्व और जोगिंदर नाथ मंडल ने यदि मुस्लिम लीग की मंशा को विफल कर दिया होता, तो पाकिस्तान जैसा नासूर कभी न बनता. उनका यह बयान ऐतिहासिक निर्णयों और उनकी जिम्मेदारियों की ओर इशारा करता है जो वर्तमान समस्याओं की जड़ हो सकते हैं.

PoK में भारत में जुड़ने की उठ रही है मांग

इसके अलावा, योगी ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) और बलूचिस्तान में भारत से जुड़ने की बढ़ती मांगों बात की. उन्होंने कहा, “आज पाक अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में भारत से जुड़ने की मांग उठ रही है. पाकिस्तान की मौजूदगी मानवता के लिए खतरा बनी हुई है. इसका इलाज समय रहते करना होगा और इसके लिए दुनियाभर की ताकतों को मिलकर काम करना होगा.”

ज़रूर पढ़ें