खालिस्तान समर्थक Amritpal Singh के 8 साथियों पर कसा शिकंजा, 3 महीने के लिए बढ़ाई गई NSA हिरासत

अमृतपाल की तीन महीने की हिरासत अवधि 23 जुलाई को समाप्त हो रही है, जबकि पपलप्रीत की 8 जुलाई को समाप्त हो रही है. अमृतपाल के चाचा सुखचैन सिंह ने कहा कि उन्हें उनकी रिहाई या अवधि बढ़ाने के बारे में कोई आदेश नहीं मिला है.
Amritpal Singh

Amritpal Singh

NSA Detention: खालिस्तान समर्थक और खंडूर साहिब से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के 8 साथियों की असम के डिब्रूगढ़ जेल में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत हिरासत अवधि तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई है. इन लोगों की हिरासत अवधि उनकी गिरफ्तारी के दिनों के अनुसार 18 से 24 जून तक समाप्त होने वाली थी. इस बीच, अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी पपलप्रीत सिंह की हिरासत अवधि बढ़ाए जाने के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

23 जुलाई को समाप्त हो रही अमृतपाल की हिरासत अवधि

अमृतपाल की तीन महीने की हिरासत अवधि 23 जुलाई को समाप्त हो रही है, जबकि पपलप्रीत की 8 जुलाई को समाप्त हो रही है. अमृतपाल के चाचा सुखचैन सिंह ने कहा कि उन्हें उनकी रिहाई या अवधि बढ़ाने के बारे में कोई आदेश नहीं मिला है. अमृतपाल और अन्य के वकील इमान सिंह खेड़ा ने कहा कि अब तक आठ लोगों की हिरासत अवधि बढ़ाने के आदेश मिले हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के सीएम Arvind Kejriwal को राहत नहीं, कोर्ट ने 3 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

इन लोगों को सबसे पहले 17 मार्च से 24 अप्रैल, 2023 के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. एक साल की अवधि पूरी होने के बाद नियमों के अनुसार तीन महीने के लिए हिरासत बढ़ा दी गई थी. सांसद बनने के बाद अमृतपाल की रिहाई की संभावना जताई जा रही थी. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर रिहाई पर पंजाब और केंद्र सरकार दोनों को सहमत होना होगा. अमृतपाल के जिन साथियों की हिरासत बढ़ाई गई है, उनमें दलजीत सिंह कलसी, कुलवंत सिंह धालीवाल, वरिंदर सिंह जौहल, गुरमीत सिंह हुक्मनामा, हरजीत सिंह, भगवंत सिंह, बसंत सिंह और गुरिंदरपाल सिंह औजला शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें