अरे गजब! अमेरिका में ऐसी गर्मी पड़ी कि पिघल गए मोम वाले अब्राहम लिंकन, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

वाशिंगटन डीसी में तापमान करीब 38 डिग्री तक पहुंच गया है. मोम की मूर्ति इतनी गर्मी सह नहीं सकी और पिघल गई.
Statue of Abraham Lincoln

अब्राहम लिंकन की प्रतिमा

America: देश-दुनिया में भीषण गर्मी पड़ रही है. अमेरिका में तो आलम यह है कि पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन का पुतला ही पिघल गया है. अमेरिका में कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. गर्मी के बीच वाशिंगटन डीसी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की 6 फीट लंबी मोम की प्रतिमा पिघल गई है. इस वजह से अब प्रतिमा का आकार भी पूरी तरह से बिगड़ गया है.

स्कूल के बाहर लगाई गई थी प्रतिमा

जानकारी के मुताबिक, वाशिंगटन डीसी के एक स्कूल के बाहर यह प्रतिमा लगाई गई थी. भीषण गर्मी की वजह से लिंकन की प्रतिमा का सिर पिघल गया है. अब्राहम लिंकन की पिघली हुई प्रतिमा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: ‘आज़म-ए-इस्तेहकाम’ ऑपरेशन के जरिए आतंकवाद पर लगाम लगाने चला पाकिस्तान, क्या ड्रैगन ने डाला दबाव?

वाशिंगटन डीसी में तापमान 38 डिग्री के करीब

बता दें कि वाशिंगटन डीसी में तापमान करीब 38 डिग्री तक पहुंच गया है. मोम की मूर्ति इतनी गर्मी सह नहीं सकी और पिघल गई. बताया गया है कि यह मूर्ति अमेरिकी कलाकार सैंडी विलियम्स 4 ने बनाया था. जिस संगठन ने प्रतिमा स्थापित किया था उन्होंने कहा कि लिंकन के सिर को गिरने और टूटने से बचाने के लिए खुद ही अलग करके रख दिया गया है.

अमेरिकी मौसम विभाग की ओर से कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. अमेरिका के कई हिस्सों में इस साल अधिक तापमान देखने को मिल रहा है. अमेरिकी अधिकारियों ने गर्मी को देखते हुए लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है.

ज़रूर पढ़ें