Pappu Yadav Net Worth: पप्पू यादव से अमीर हैं उनकी सांसद पत्नी रंजीता रंजन, जानिए किसके पास कितनी है संपत्ति

Pappu Yadav Net Worth: नामांकन के दौरान दिए गए एफडेविट के अनुसार, पप्पू यादव के पास 3.16 लाख रुपए कैश हैं और राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन के पास दो लाख 77 हजार कैश हैं.
Pappu Yadav Ranjeet Ranjan

पप्पू यादव और रंजीता रंजन

Pappu Yadav Net Worth: बिहार की पूर्णिया सीट की बीते कुछ दिनों से काफी चर्चा है. इसी सीट पर कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन के पति और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नामांकन किया है. वह पहले कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन जब इंडी गठबंधन के तहत पूर्णिया सीट कांग्रेस को नहीं मिली तो उन्होंने गठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने शुरू कर दिए. जब आरजेडी से बीमा भारती ने नामांकन किया तो पप्पू यादव भी चुनावी मैदान में आ गए.

पप्पू यादव ने बीते चार अप्रैल को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पूर्णिया सीट से नामांकन किया. अपने नामांकन के दौरान उन्होंने हलफनामे में अपने इनकम की जानकारी दी है. पप्पू यादव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उनसे उनकी पत्नी रंजीता रंजन अमीर हैं. पप्पू यादव की कुल संपत्ति 1 करोड़ 62 लाख 66 हजार 42 रुपए है. वहीं उनकी पत्नी रंजीता रंजन की 7.78 करोड़ रुपए की मालकिन हैं.

किसके पास कितनी है संपत्ति

नामांकन के दौरान दिए गए एफडेविट के अनुसार, पप्पू यादव के पास 3.16 लाख रुपए कैश हैं. वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन के पास दो लाख 77 हजार कैश हैं. पप्पू यादव के बैंक खाते में 8 लाख 65 हजार रुपए जमा हैं. जबकि दूसरी ओर उनकी पत्नी रंजीता के खाते में 30.47 लाख रुपए जमा हैं. पप्पू यादव ने शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड, सरकारी योजनाओं और एनएससी जैसी जगहों पर कोई निवेश नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बाद राम मंदिर जाएगा लालू यादव का परिवार! रोहिणी आचार्य बोलीं- ‘हम राम विरोधी नहीं’

पूर्व सांसद के नाम पर 7.91 लाख रुपए की बीमा है, जबकि उनकी पत्नी के नाम 13 लाख रुपए से ज्यादा का बीमा है. अगर गाड़ी की बात करें तो पप्पू यादव के पास एक इनोवा कार है. जबकि उनकी पत्नी रंजीता के पास हार्ले डेविडसन मोटर साइकिल है. पूर्व सांसद के पास 204 ग्राम सोना है और उनकी पत्नी के पास 150 ग्राम सोना है. बता दें कि अभी रंजीता रंजन कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं.

ज़रूर पढ़ें