Parliament Session: यूपी के दो लड़के के साथ बैठे ये सांसद कौन हैं? पीएम मोदी को भी परेशान कर सकती है तस्वीर

कहा जा रहा है कि अखिलेश और राहुल के साथ अवधेश प्रसाद को बिठाने के पीछे का मकसद यह है कि यूपी में सपा और कांग्रेस का अलायंस बीजेपी को यह एहसास कराना चाहता है कि वह जिस मुद्दे पर सबसे ज्यादा मुखर थी, जनता ने उसे ही नकार दिया.
संसद की तस्वीर

संसद की तस्वीर

Parliament Session: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को शुरू हुआ. संसद के निचले सदन के हाल ही में संपन्न चुनावों के बाद 18वीं लोकसभा के सत्र की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद के रूप में शपथ ली. मोदी के बाद मंत्रिपरिषद को प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब शपथ दिला रहे हैं. लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 293 सीटें जीतकर 272 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार किया. हालांकि, भाजपा अपने दम पर बहुमत के आंकड़े को पार नहीं कर सकी और उसे 240 सीटें मिलीं. विपक्षी गुट आई.एन.डी.आई.ए. को 234 सीटें मिलीं, जिनमें से कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं.

अखिलेश के साथ बैठे नजर आए अवधेश

अब जब संसद का पहला सत्र शुरू हो गया है तो अंदर से तस्वीरें भी सामने आने लगी है. इस बीच एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसे देखने के बाद बीजेपी और पीएम मोदी परेशान हो सकते हैं. दरअसल, विपक्ष वाली बेंच पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी, फैजाबाद लोकसभा सीट से सांसद अवधेश प्रसाद और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कन्नौज के नवनिर्वाचित सांसद अखिलेश यादव अग्रिम पंक्ति में बैठे नजर आए.

यह भी पढ़ें: MPL 2024 के फाइनल मुक़ाबले में पत्थरबाज़ी, एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग, पुलिसकर्मी सहित कई घायल

फैजाबाद सीट हार गई थी बीजेपी

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी फैजाबाद सीट हार गई. सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को 50 हजार से अधिक मतों से हराया था. कहा जा रहा है कि अखिलेश और राहुल के साथ अवधेश प्रसाद को बिठाने के पीछे का मकसद यह है कि यूपी में सपा और कांग्रेस का अलायंस बीजेपी को यह एहसास कराना चाहता है कि वह जिस मुद्दे पर सबसे ज्यादा मुखर थी, जनता ने उसे ही नकार दिया.

बताते चलें कि अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की पहली बैठक सोमवार को शुरू हुई है. इसमें पीएम मोदी ने सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सदन की कार्यवाही शुरू कराई. प्रधानमंत्री मोदी हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव के बाद लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटे हैं.

ज़रूर पढ़ें