Pune Hit And Run Case: नाबालिग के ब्लड सैंपल बदलने को लेकर बड़ा खुलासा, पिता और डॉक्टर की 14 बार हुई थी फोन पर बात

Pune Hit And Run Case: आरोपी डॉक्टरों द्वारा नाबालिग आरोपी के ब्लड सैंपल को कूड़ेदान में फेंक दिया गया था और उसकी जगह किसी ऐसे व्यक्ति के ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था जो शराब का सेवन ही नहीं करता था.

नाबालिग के ब्लड सैंपल बदलने के मामले में बड़ा खुलासा

Pune Hit And Run Case: महाराष्ट्र के पुणे हिट एंड रन केस में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस ने नाबालिग आरोपी का ब्लड सैंपल बदलने के आरोप में दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है. वहीं, अब जांच में सामने आया है कि नाबालिग आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल ने ससून अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तावरे से ब्लड सैंपल एकत्र किए जाने के दो घंटे पहले 14 बार फोन पर बातचीत की थी.

बता दें कि पुलिस ने हिट एंड रन केस में ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है. इनमें डॉ. अजय तावरे भी शामिल है. पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि आरोपियों ने नाबालिग का ब्लड सैंपल बदलने के लिए पैसे लिए थे. पुलिस जांच के मुताबिक, आरोपी डॉक्टरों द्वारा नाबालिग आरोपी के ब्लड सैंपल को कूड़ेदान में फेंक दिया गया था और उसकी जगह किसी ऐसे व्यक्ति के ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा गया जो शराब का सेवन ही नहीं करता था.

क्या बोले CM शिंदे?

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पुणे हिट एंड रन केस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह घटना के पहले दिन से पुणे पुलिस कमिश्नर के संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए समान है, चाहे कोई भी व्यक्ति कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो, कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “कोई भी व्यक्ति कितना भी अमीर या गरीब क्यों न हो, कानून सबके लिए बराबर है और इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा. मैंने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.”

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका खारिज

गौरतलब है कि 19 मई को पुणे शहर में दो मोटरसाइकिल सवार सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को पोर्श कार से बिल्डर विशाल अग्रवाल के नाबालिग बेटे ने बुरी तरह कुचल दिया था. घटना के चंद घंटों में ही आरोपी को जमानत भी मिल गई थी. इसके बाद से विपक्षी दल लगातार महाराष्ट्र सरकार को घेर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें