राहुल गांधी ने की वायनाड भूस्खलन पीड़ितों से मुलाकात, बोले- वैसा ही महसूस कर रहा हूं जैसा मैंने अपने पिता…

राहुल गांधी ने कहा, "हम मदद करने की कोशिश करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि बचे हुए लोगों को उनका हक मिले. उनमें से बहुत से लोग फिर से बसना चाहते हैं. यहां बहुत कुछ करने की जरूरत है."
Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांंधी | फोटो- एक्स

Wayanad landslide: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गुरुवार को वायनाड का दौरा किया. कांग्रेस नेताओं ने लैंडस्लाइड के बाद इलाके के हालात का जायजा लिया और प्रभावित लोगों से मुलाकात की. लोगों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा, “यह वायनाड, केरल और पूरे देश के लिए एक भयानक त्रासदी है. हम यहां हालात देखने आए हैं. यह देखना दुखद है कि कितने लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों और अपने घरों को खो दिया है.”

बचे हुए लोगों को उनका हक मिले: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, “हम मदद करने की कोशिश करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि बचे हुए लोगों को उनका हक मिले. उनमें से बहुत से लोग फिर से बसना चाहते हैं. यहां बहुत कुछ करने की जरूरत है. मैं डॉक्टरों, नर्सों, प्रशासन और स्वयंसेवकों सहित सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. ” उन्होंने कहा, “आज मैं वैसा ही महसूस कर रहा हूं जैसा मैंने अपने पिता के निधन पर महसूस किया था. यहां के लोगों ने न केवल अपने पिता को खोया है, बल्कि एक पूरा परिवार खोया है. हम सभी इन लोगों के प्रति सम्मान और स्नेह के ऋणी हैं. पूरे देश का ध्यान वायनाड की ओर है.”

यह भी पढ़ें: ऐसे ही नहीं विधानसभा में आगबबूला हुए सीएम योगी, जानिए अयोध्या रेप केस का सपा कनेक्शन

वायनाड में बरपा कुदरत का कहर

बता दें कि मंगलवार को केरल के वायनाड में कुदरत का कहर बरपा. तीन जगहों पर हुए लैंडस्लाइड में अब तक 292 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मलबों में अब भी कई शबों के दबे होने की आशंका है. प्रभावित इलाकों में मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टामाला और नूलपुझा गांव शामिल है. जानकारी के मुताबिक, भूस्खलन में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, वहीं 220 लोग अब भी लापता हैं. बचाव अभियान गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कोझिकोड में एक कमांड और नियंत्रण केंद्र स्थापित किया गया है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, “बचाव अभियान के लिए कम से कम 1,500 सैन्यकर्मियों को तैनात किया गया है. हमने फोरेंसिक सर्जनों को तैनात किया है.”

ज़रूर पढ़ें