“राजा की आत्मा EVM में है…”, मुंबई रैली में Rahul Gandhi ने फिर चुनावी वोटिंग मशीन पर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने विपक्षी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "ईवीएम और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग में राजा की आत्मा है."
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: “अधूरी हसरतो का इलजाम हम पर लगाना ठीक नहीं, वफा तुम से नहीं खफा ईवीएम से होते हो…” शनिवार को शायराना अंदाज में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान करते हुए ईवीएम पर सवाल उठाने वालों पर तंज कसा. अब राहुल गांधी ने मुंबई में आयोजित विपक्ष की मेगा रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी वोटिंग मशीन में हेरफेर का आरोप लगाया और कहा कि “राजा की आत्मा ईवीएम में है.”

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला

राहुल गांधी ने विपक्षी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “ईवीएम और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग में राजा की आत्मा है.” पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने दावा किया कि महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी छोड़ दी और मेरी मां सोनिया गांधी के सामने कबूल किया कि वह “शक्ति” को चुनौती नहीं दे पाने और जेल जाने के डर से शर्मिंदा हैं. उन्होंने कहा कि कई अन्य लोगों को भी इसी तरह के खतरों का सामना करना पड़ा है. उन्हें डराया जा रहा है.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमें यात्रा इसलिए करनी पड़ी क्योंकि आज मीडिया देश के महत्वपूर्ण मुद्दे – बेरोजगारी, मुद्रास्फीति, किसानों का मुद्दा, अग्निवीर मुद्दा नहीं उठाता है. ये सभी मुद्दे आज मीडिया में दिखाई नहीं दे रहे हैं. ”

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav: सांपों के जहर के मामले में एल्विश यादव गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय’ यात्रा समाप्त

बता दें कि राहुल गांधी इंडिया ब्लॉक के कई प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में शिवाजी पार्क में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन किया. इस दौरान उनके साथ मंच पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, राजद नेता तेजस्वी यादव और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उधव ठाकरे, शरद पवार आदि नेता मौजूद थे. शिवाजी पार्क लंबे समय से शिवसेना की रैलियों और सभाओं के लिए एक स्थल के रूप में कार्य करता रहा है. इस स्थान पर आखिरी कांग्रेस रैली को 2003 में सोनिया गांधी ने संबोधित किया था.

बताते चलें कि राहुल की इस मेगा रैली में अखिलेश यादव भी पहुंचने वाले थे. हालांकि, उन्होंने एक लिखित बयान जारी कर बताया कि वह मुंबई में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन समारोह में क्यों शामिल नहीं हो सके. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लिखे पत्र में यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा नामांकन की तैयारियों के कारण वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके.

ज़रूर पढ़ें