Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्य इमाम इलियासी, बोले- सबसे बड़ा धर्म है मानवता

Ram Mandir: 2018 में अपनी पहली मुलाकात के बाद उन्होंने कई मौकों पर पीएम मोदी से बातचीत की और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की.
मुख्य इमाम इलियासी

मुख्य इमाम इलियासी

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के बाद सरयू नदी के किनारे राम की पैड़ी पर दीप जलाकर रामलला का स्वागत किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, राम की पैड़ी पर एक लाख से ज्यादा दीपक जलाए गए हैं. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देशभर के साधु संतों को आमंत्रित किया गया था. समारोह में ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के मुख्य इमाम डॉक्टर इमाम उमेर अहमद इलियासी ने सोमवार को कहा कि सबसे बड़ा धर्म मानवता है. ANI से बात करते हुए इलियासी ने कहा, “यह नए भारत का चेहरा है. हमारा सबसे बड़ा धर्म मानवता है. हमारे लिए राष्ट्र पहले है.”

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Deepotsav: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या-दिल्ली से लेकर नेपाल तक दीपोत्सव की धूम, पीएम मोदी ने भी जलाई रामज्योति

बता दें कि ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन भारत में 3 लाख मस्जिदों में 5 लाख इमामों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है. यह ‘भारत में सबसे बड़ा मुस्लिम संगठन’ होने का भी दावा भी करता है. इस बीच, इलियासी के लिए सत्तारूढ़ दल के सदस्यों के साथ बैठकें करना कोई नई बात नहीं है. 2018 में अपनी पहली मुलाकात के बाद उन्होंने कई मौकों पर पीएम मोदी से बातचीत की और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की. इलियासी ने जगदीश वासुदेव (सद्गुरु) और श्री श्री रविशंकर जैसे आध्यात्मिक नेताओं के साथ भी मुलाकात की है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: अयोध्या से PM Modi ने शबरी की भूमि शिवरीनारायण के तप की सुनाई कहानी

इस बीच, पीएम मोदी ने कहा कि भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा एक नए युग के आगमन का प्रतीक है. उन्होंने लोगों से अगले 1,000 वर्षों के लिए एक मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया. प्रतिष्ठा समारोह के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह अवसर केवल विजय का नहीं बल्कि विनम्रता का है. उन्होंने कहा, राम मंदिर समृद्ध और विकसित भारत की सुबह का गवाह बनेगा. आज हमारे राम आये हैं. युगों-युगों के लंबे इंतजार के बाद हमारे राम आ गए हैं. हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे. हमारे राम लला एक भव्य मंदिर में रहेंगे,

ज़रूर पढ़ें