Ram Mandir Inauguration: 500 सालों का इंतजार, फिर शंखनाद के साथ मंत्रोच्चार…अवध में ऐसे हुई रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हुई. इसी के साथ रामभक्तों का 500 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया है.

Ram Mandir Inauguration LIVE Updates: रामलला की भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ (Ram lalla Pran Pratishtha) पूरी हो गई है. इसी के साथ रामभक्तों का 500 साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ. प्राण प्रतिष्ठा समारोह का पीएम मोदी ने नेतृत्व किया. रामलला गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं और उनकी पहली तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में रामलला के सिर पर स्वर्णमुकुट है और गले में मोतियों का हार है. इसके अलावा कानों में कुंडल सुशोभित हैं. हाथ में स्वर्ण धनुष-बाण हैं, रामलला पीली धोती पहने हुए नजर आ रहे हैं.

बता दें कि भगवान राम के स्वागत के लिए सभी प्रकार की सजावट से अयोध्या नगरी को सजाया गया था. पीएम मोदी ने गर्भगृह में रामलला की पूजा-अर्चना की. रामलला की तस्वीर देखकर हर कोई हर्षित हो रहा है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें कि अयोध्या ने आज इतिहास रच दिया है. जिस दिन का सभी सनातनियों को अरसों से इंतजार था, वो दिन आज आ गया. रामलला अपने भव्य मंदिर के सिंहासन पर विराजमान हो ही गए. ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें विस्तार न्यूज के साथ…

ज़रूर पढ़ें