Ram Mandir: अयोध्या पहुंचकर सबसे पहले क्या करेंगे PM मोदी? फटाफट जान लें

पूरे अयोध्या में इस वक्त जश्न का माहौल है. हर तरफ भगवा लहर देखी जा रही है. पूरे अयोध्या में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.
पीएम मोदी

पीएम मोदी

Ram Mandir: आज अवधपुरी में प्रभु राम आने वाले हैं. अयोध्या में पिछले 7 दिनों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का यज्ञ अनुष्ठान चल रहा है. आज दोपहर 12 बजे के बाद रामलला अपने भव्य मंदिर के स्वर्ण सिंहासन पर विराजमान हो जाएंगे. अयोध्या के साथ-साथ पूरे देश में आज के दिन को उत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है. पीएम मोदी 11 बजे के करीब अयोध्या पहुंच जाएंगे. लेकिन आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि रामलला के मुख्य यजमान पीएम मोदी रामनगरी पहुंचकर सबसे पहले क्या करेंगे? आइये आपको विस्तार से बताते हैं कि प्रधानमंत्री अयोध्या में क्या-क्या करेंगे:

सरयू नदी में स्नान कर सकते हैं पीएम मोदी

बता दें कि आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. वाराणसी के करीब 121 आचार्य पिछले 7 दिनों से सभी प्रकार के अनुष्ठानों का नेतृत्व कर रहे हैं. पूरे अयोध्या में इस वक्त जश्न का माहौल है. हर तरफ भगवा लहर देखी जा रही है. पूरे अयोध्या में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी 10 बजे के अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की अगवानी करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले अयोध्या में स्थित पवित्र सरयू नदी में पीएम मोदी स्नान कर सकते हैं. इसके लिए घाट को तैयार करने की कवायद तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें: “2029 तक काशी-मथुरा में कराएंगे ग्रैंड मंदिर का निर्माण”, राम मंदिर केस के वकील Hari Shankar Jain का बड़ा बयान

इससे पहले दक्षिण में पूजा कर रहे थे पीएम

वहीं इसके बाद पीएम मोदी पिछले 7 दिन से जारी अनुष्ठान में भाग लेंगे. यहां विधिवत पूजा-अर्चना के बाद पीएम मुख्य आचार्य के साथ मुख्य यजमान के रूप में गर्भगृह पहुंचकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम से पहले दक्षिण के कई मंदिरों में पूजा-पाठ कर रहे थे.

 

 

 

 

 

 

 

ज़रूर पढ़ें