Ram Navami 2024: रामनवमी पर पहली बार बंगाल में रहेगी सरकारी छुट्टी, CM ममता बोलीं- उनका दंगा करने का दिन…

Ram Navami 2024: पहली बार बंगाल में रामनवमी पर सभी सरकारी ऑफिस और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इससे पहले राज्य में इस पर्व पर अवकाश नहीं होता था. 
Ram Navami 2024

CM ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

Ram Navami 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बुधवार को रामनवमी के अवसर पर बंगाल में सरकारी छुट्टी रहेगी. बता दें कि पहली बार बंगाल में रामनवमी पर सभी सरकारी ऑफिस और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इससे पहले राज्य में इस पर्व पर अवकाश नहीं होता था.

उल्लेखनीय है कि बंगाल में दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा बड़े पर्व के रूप में मनाए जाते हैं. कई अन्य त्योहारों पर सार्वजनिक सरकारी छुट्टी होती थी, लेकिन राम नवमी पर अवकाश नहीं होता था. ममता सरकार ने पिछले महीने अधिसूचना जारी कर रामनवमी (17 अप्रैल) को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया था. जिसके बाद से पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

ये भी पढ़ेंः ‘…रोहिंग्या घुसपैठियों को कानून व्यवस्था बिगाड़ने की दे रखी है परमिशन’, बंगाल में TMC पर बरसे पीएम मोदी

‘वो दंगा के बहाने..’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल उनका दंगा करने का दिन है. बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपील की कि अगर वे (भाजपा नेता) तुम्हें भी गाली देते हैं तो शांत रहो. वो दंगा के बहाने एनआईए को मजबूर करना चाहते हैं.

पीएम मोदी का TMC पर हमला

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बंगाल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस के बंगाल में किस चीज की इजाजत मिलेगी, किसकी इजाजत नहीं मिलेगी, ये कानून तय नहीं करता. ये तृणमूल के तोलाबाज और गुंडे तय करते हैं. बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा की अनुमति नहीं मिलती. उसके लिए श्रद्धालुओं को कोर्ट जाना पड़ता है. लेकिन रामनवमी और दुर्गा पूजा की शोभा यात्राओं पर पत्थर फेंकने वालों को तृणमूल सरकार ने पूरी परमिशन दे रखी है.”

ज़रूर पढ़ें