“मेरे दादा बेअंत सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी, कांग्रेस के लिए नहीं…”,चरणजीत चन्नी पर भड़के BJP सांसद रवनीत बिट्टू

दरअसल चन्नी ने सदन में कहा,'बिट्टू जी, आपके दादाजी शहीद हुए थे, लेकिन वे उस दिन नहीं मरे, वे उस दिन मरे थे जिस दिन आपने कांग्रेस को छोड़ा था.'
Ravneet singh Bittu On Charanjit Singh Channi

चन्नी और बिट्टू

Ravneet singh Bittu On Charanjit Singh Channi: कांग्रेस सदस्य चरणजीत सिंह चन्नी और भाजपा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के बीच बहस के बाद लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए रोक दी गई. दरअसल, केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान चन्नी ने बिट्टू के दादा, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या का जिक्र किया. इसके बाद बिट्टू ने चन्नी पर पलटवार किया.

रेल और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री बिट्टू ने चन्नी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कुछ व्यक्तिगत टिप्पणियां करके जवाब दिया, जिससे हंगामा शुरू हो गया. अध्यक्ष पद पर बैठी भाजपा सदस्य संध्या रे ने कार्यवाही को 30 मिनट के लिए दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया था.

चन्नी ने क्या कहा?

दरअसल, चन्नी ने सदन में कहा,”बिट्टू जी, आपके दादाजी शहीद हुए थे, लेकिन वे उस दिन नहीं मरे, वे उस दिन मरे थे जिस दिन आपने कांग्रेस को छोड़ा था.” इस पर बिट्टू भड़क गए और उन्होंने कहा कि मेरे दादाजी सरदार बेअंत सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी थी..कांग्रेस के लिए नहीं.

यह भी पढ़ें: “पप्पू जी आप बैठ जाइये, नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार…”, ओम बिरला के बयान के बाद संसद में लगे ठहाके

बिट्टू ने किया पलटवार

बिट्टू ने कहा कि अगर पंजाब के सबसे अमीर आदमी ये ना हो, सबसे करप्ट ना हो तो मैं अपना नाम बदल दूंगा. कहा कि हजारों करोड़ का मालिक ये चरणजीत चन्नी है. बिट्टू ने आगे कहा कि मी-2 में इनका नाम है, सभी केसों में इनका नाम है. बिट्टू ने कहा कि चन्नी गोरा किसे कह रहे हैं. सोनिया गांधी पहले बताए वे कहां से हैं.  इसके बाद चन्नी ने फिर बोलना शुरू किया, जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के सदस्य आमने-सामने आ गए. सदन में खूब हंगामा हुआ. वहीं कांग्रेस की ओर से केसी वेणुगोपाल ने बिट्टू के बयान पर नियम 352 के तहत आपत्ति जताई है.

चन्नी ने मोदी सरकार को घेरा

इससे पहले पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को घेरा. यूपीए सरकार के समय नरेंद्र मोदी के तब के बयान को कोट करते हुए चन्नी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि रुपया पतला क्यों होता जा रहा है, इसका कारण देश को बताना होगा. यह बताना होगा कि सरकार कमजोर हो गई है या प्रधानमंत्री कमजोर हो गए हैं या मंत्री कमजोर हो गए हैं.

 

 

ज़रूर पढ़ें