“रील बनाने वाले लोग नहीं हैं हम”, रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने विपक्षी सांसदों को लगाई फटकार

रेल मंत्री ने कहा, "कांग्रेस सोशल मीडिया की अपनी ट्रोल सेना की मदद से झूठी बातें उठाती है. क्या वे उन 2 करोड़ लोगों के दिलों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो हर दिन रेलवे से यात्रा करते हैं?"
Ashwini Vaishnaw

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Parliament Monsoon Session:  केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बुधवार को संसद में विपक्षी सांसदों को खूब फटकार लगाई. दरअसल, जब वैष्णव सदन को संबोधित कर रहे थे तो विपक्षी सांसदों ने उनके खिलाफ नारे लगाए. इसके बाद रेल मंत्री ने कहा, “हम रील बनाने वाले लोग नहीं हैं, हम मेहनत करते हैं, न कि आप लोग जो दिखावे के लिए रील बनाते हैं…”

विपक्षी सांसदों ने लगाए ‘हाय-हाय’ के नारे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब अश्विनी वैष्णव सदन में बोलने के लिए उठे, तो विपक्षी सांसदों ने “अश्विनी वैष्णव हाय हाय” के नारे लगाए.” इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी माकूल जवाब दिया. उन्होंने कहा, “लोको पायलटों के औसत काम करने और आराम करने का समय 2005 में बनाए गए नियम के अनुसार तय होता है. 2016 में नियमों में संशोधन किया गया और लोको पायलटों को और सुविधाएं दी गईं. सभी रनिंग रूम – 558 को वातानुकूलित बनाया गया. अभी 7,000 से अधिक लोको कैब वातानुकूलित हैं. यह उन लोगों के समय में शून्य था जो आज रील बनाकर सहानुभूति दिखाते हैं.”

यह भी पढ़ें: SC/ST आरक्षण पर Supreme Court का बड़ा फैसला, अब कोटे के अंदर भी मिलेगा कोटा

रेल दुर्घटनाओं की संख्या अब 0.03 फीसदी हुई: वैष्णव

कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला करते हुए रेल मंत्री ने कहा, “जो लोग यहां चिल्ला रहे हैं, उनसे पूछा जाना चाहिए कि 58 साल सत्ता में रहने के दौरान वे 1 किलोमीटर भी ऑटोमेटिक ट्रेन प्रोटेक्शन (ATP) क्यों नहीं लगा पाए. आज वे सवाल उठाने की हिम्मत कर रहे हैं. जब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं, तब वे दुर्घटनाओं की संख्या 0.24 से घटकर 0.19 होने पर सदन में ताली बजाती थीं और आज जब यह 0.19 से घटकर 0.03 हो गई है, तो वे इस तरह का आरोप लगा रहे हैं. क्या यह देश ऐसे ही चलेगा?”

ट्रोल सेना की मदद से झूठी बातें उठाती है कांग्रेस: रेल मंत्री

रेल मंत्री ने कहा, “कांग्रेस सोशल मीडिया की अपनी ट्रोल सेना की मदद से झूठी बातें उठाती है. क्या वे उन 2 करोड़ लोगों के दिलों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जो हर दिन रेलवे से यात्रा करते हैं?” गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में केंद्रीय मंत्री वैष्णव को रेल दुर्घटनाओं के बाद ऑनलाइन ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है. कई मीम्स में उन्हें “रील मिनिस्टर” कहकर निशाना बनाया है.

ज़रूर पढ़ें