“मुझे मारने की कोशिश कर रहा है लॉरेंस बिश्नोई…”, मिल रही धमकियों पर सलमान खान ने की खुलकर बात

सलमान खान के ऊपर 1998 में काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा. इस मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ. सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान शहर से सटे कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों को मारा है.
Salman Khan on Lawrence Bishnoi

Salman Khan on Lawrence Bishnoi

Salman Khan on Lawrence Bishnoi: सलमान खान ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मिल रही धमकियों के बारे में खुलकर बात की है. पिछले महीने बॉलीवुड सुपरस्टार ने घर में हुई गोलीबारी के मामले में अपना बयान दर्ज कराया था. उस वक्त उन्होंने दावा किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग उन्हें जान से मारने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इस साल अप्रैल में हुई गोलीबारी के बाद, उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से “हर समय सतर्क रहने” के लिए कहा है.

मुंबई क्राइम ब्रांच में सलमान ने दर्ज कराया बयान

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी-एक्सटॉर्शन सेल से सलमान खान ने कहा, “मैंने पटाखे जैसी आवाज सुनी. फिर, सुबह करीब 4.55 बजे, पुलिस बॉडीगार्ड ने बताया कि बाइक सवार दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट की पहली मंजिल की बालकनी पर फायरिंग की है. इससे पहले भी मुझे और मेरे परिवार को चोट पहुंचाने की कोशिश की गई थी. मुझे पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई ने सोशल मीडिया से हमले की जिम्मेदारी ली है. इसलिए, मेरा मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही मेरी बालकनी पर गोलीबारी की है.”

सलमान ने आगे कहा, “इससे पहले भी लॉरेंस बिश्नोई और उसके गुर्गों ने एक इंटरव्यू के दौरान मुझे और मेरे रिश्तेदारों को मारने की बात कही थी. इसलिए, मेरा मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गुर्गों की मदद से गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया.

मुझे धमकी भरा ईमेल भेजा गया: सलमान खान

सलमान खान ने कहा, “मार्च 2023 में मेरे आधिकारिक ईमेल पर लॉरेंस बिश्नोई से मुझे और मेरे परिवार को धमकी भरा ईमेल आया. इस संबंध में मेरी टीम के सदस्य ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था.” उन्होंने यह भी खुलासा किया कि इस साल जनवरी में दो लोगों ने फर्जी नाम और पहचान का उपयोग करके पनवेल में उनके फार्महाउस में घुसने का प्रयास किया. इस साल अप्रैल में भी मुंबई के बांद्रा इलाके में मेरे गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की गई थी.

यह भी पढ़ें: नहीं हुई पत्थरबाजी, मरने वालों की संख्या भी घटी…370 हटने के बाद बदल गया है जम्मू-कश्मीर, सरकार ने दिया ब्योरा

देवेंद्र बुडिया बोले- मांफी मांगे सलमान खान

एक्टर खान ने कहा, “बाद में यह बताया गया कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह पर हमले के पीछे होने का आरोप है क्योंकि गैंगस्टर के भाई अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी. अखिल भारतीय बिश्नोई समाज के अध्यक्ष देवेंद्र बुडिया ने भी एक बयान जारी किया और तर्क दिया कि अगर बॉलीवुड सुपरस्टार माफी मांगते हैं तो उनकी माफी पर विचार किया जाएगा. एक रिपोर्ट में बिश्नोई गिरोह के नेता ने कहा, “अगर सलमान खुद माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समाज माफी पर विचार करेगा. गलती सोमी अली ने नहीं की थी, बल्कि सलमान ने की थी.”

क्या है सलमान से लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी की वजह

सलमान खान के ऊपर 1998 में काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा. इस मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ. सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान शहर से सटे कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों को मारा है. राजस्थान में बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने परिवार की तरह मानता है. उनके समाज में काले हिरण की पूजा होती है. ऐसे में सलमान खान बिश्नोई समाज के निशाने पर आ गए. मामला कोर्ट तक भी पहुंचा. अप्रैल 2018 में सलमान खान को इस मामले में दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई. हालांकि, उसी दिन सलमान 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत लेकर बाहर आ गए. कहा जाता है कि तब से ही लॉरेंश बिश्नोई सलमान खान के पीछे पड़ा है.

ज़रूर पढ़ें