“जिनके प्रयासों से हम आज का यह स्वर्ण दिन देख रहे हैं उन्हें नमन”, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले मोहन भागवत

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हुए. मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी और मोहन भागवत ने पूजा-अर्चना की.
मोहन भागवत

मोहन भागवत

Mohan Bhagwat: रामलला अवधपुरी में विराजमान हो गए हैं. लगभग 500 सालों का लंबा इंतजार खत्म हो गया है. भक्त खुशी से नाच गा रहे हैं. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न के बाद सर संघ चालक मोहन भागवत ने कहा, “आज 500 वर्षों बाद राम लला यहां लौटे हैं और जिनके प्रयासों से हम आज का यह स्वर्ण दिन देख रहे हैं उन्हें हम कोटि-कोटि नमन करते हैं. इस युग में रामलला के यहां वापस आने का इतिहास जो कोई भी श्रवण करेगा उसके सारे दुख-दर्द मिट जाएंगे, इतना इस इतिहास में सामर्थ्य है.”

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: सीएम मोहन यादव ने लगाई झाडू, हनुमान चालीसा का किया पाठ, कहा- ‘500 सालों का इंतजार हो रहा है खत्म’

बताते चलें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हुए. मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी और मोहन भागवत ने पूजा-अर्चना की. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन भी गर्भगृह में मौजूद रहीं. प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान रामलला की पहली भव्य आलौकिक तस्वीर सामने आ गई है. गर्भगृह में पूजा के दौरान शंखों की ध्वनि और मंत्रोच्चार के चलते पूरा माहौल राममय दिखा. शहनाई और अन्य शास्त्रीय वाद्य यंत्रों से प्रभु श्रीराम का स्वागत किया गया.

 

 

ज़रूर पढ़ें