मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, हिंदू पक्ष को लगा झटका

Shahi Idgah Mosque: सुप्रीम कोर्ट ने मस्जिद का सर्वे करने के लिए कमिश्नर नियुक्त करने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.
Shahi idgah mosque

मथुरा शाही ईदगाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Shahi Idgah Mosque: मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले में हिंदू पक्ष को झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने मस्जिद का सर्वे करने के लिए कमिश्नर नियुक्त करने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि इस मामले की सुनवाई हाई कोर्ट में जारी रहेगी. साथ ही सर्वोच्च अदालत ने सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से हिंदू पक्ष को झटका लगा है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: आज से अयोध्या में शुरू होंगे अनुष्ठान, कल नए मंदिर में प्रवेश करेंगे रामलला, जानें प्राण प्रतिष्ठा तक का पूरा कार्यक्रम

बीते साल 14 दिसंबर को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे शाही ईदगाह परिसर के सर्वे को मंजूरी दी थी. हाई कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने हिंदू पक्ष पर सवाल उठाया और कहा कि आपकी अर्जी स्पष्ट नहीं है. अदालत ने कहा कि आप क्या चाहते हैं, ये स्पष्ट करना होगा.

ज़रूर पढ़ें