IND Vs ENG Ranchi Test: रांची टेस्ट पर आतंक का साया, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह ने दी मैच रद्द कराने की धमकी

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा. मैच से पहले आतंकी पन्नू की धमकी के बाद प्रशासन अलर्ट पर है.
terrorist Pannun

terrorist Pannun

IND Vs ENG Ranchi Test: रांची में होने जा रहे भारत-इंग्लैंड क्रिकेट टेस्ट मैच पर आतंक का साया मंडराने लगा है. दरअसल, अमेरिका में रह रहे खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मैच को रद्द कराने की धमकी दी है. अपने यूट्यूब पर वीडियो शेयर कर पन्नू ने कहा कि रांची का JSCA स्टेडियम आदिवासियों के जमीन पर बना है. आदिवासी जमीन पर स्टेडियम बनाना, आदिवासी समुदाय के साथ अन्याय है. इसलिए इस स्टेडियम में किसी तरह के मैच नहीं होना चाहिए.

पन्नू के खिलाफ झारखंड पुलिस से दर्ज की FIR

हालांकि,  झारखंड पुलिस ने भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच को रद्द करने की धमकी देने के आरोप में आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज की है.अधिकारियों ने कहा कि पन्नू ने यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो के माध्यम से प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) से क्रिकेट मैच को बाधित करने की अपील की.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा. मैच से पहले आतंकी पन्नू की धमकी के बाद प्रशासन अलर्ट पर है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान से सोनिया गांधी, गुजरात से जेपी नड्डा…निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे ये दिग्गज नेता

विदेश में बैठकर भारत के खिलाफ जहर उगलता है पन्नू

बताते चलें कि खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू लगातार विदेशों में बैठ कर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है. इससे पहले साल 2023 में वर्ल्ड कप को बाधित करने की धमकी दी थी. पन्नू ने एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर बम से हमला करते हुए दिखाया गया था. इसके साथ ही 5 अक्टूबर 2023 की तारीख दिखाई गई थी.पन्नू ने मांग की थी कि जब तक उन्हें एक नया देश नहीं मिल जाता तब तक क्रिकेट वर्ल्ड कप रोकना चाहिए.  पन्नू अमेरिका में मौजूद अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस का संस्थापक है और लगातार देश तोड़ने की बात करता है.

ज़रूर पढ़ें