आज राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी! राजस्थान से हो सकती है एंट्री

सूत्रों के मुताबिक, बताते हैं कि जिस राज्य से वह चुनाव लड़ेंगी, उसके बारे में अंतिम निर्णय आज रात, 13 फरवरी तक हो जाएगा.
सोनिया गांधी

सोनिया गांधी

Rajya Sabha Election 2024: पूर्व कांग्रेस चीफ नेता सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए तैयारी कर रही हैं. सोनिया गांधी 14 फरवरी को राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए तैयार हैं. सूत्रों के मुताबिक, बताते हैं कि जिस राज्य से वह चुनाव लड़ेंगी, उसके बारे में अंतिम निर्णय आज रात, 13 फरवरी तक हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी राजस्थान के रास्ते उच्च सदन में एंट्री ले सकती हैं.

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने खड़गे के आवास पर बैठक कर आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. सोनिया गांधी और कोषाध्यक्ष अजय माकन संभावित उम्मीदवारों में से हैं.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

इससे पहले पीएम मोदी ने हाल ही में संपन्न बजट सत्र में संसद में अपने संबोधन के दौरान विपक्ष की आलोचना की और सुझाव दिया कि उसके नेताओं में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आत्मविश्वास की कमी है और वे संसद में प्रवेश करने के लिए राज्यसभा का रास्ता तलाश रहे हैं.

उन्होंने कहा, “मैं देख रहा हूं कि आपमें से कई लोग (विपक्ष) चुनाव लड़ने की हिम्मत भी खो चुके हैं। पिछली बार भी कुछ सीटें बदली थीं, मैंने सुना है कि कई लोग इस बार भी अपनी सीटें बदलने की सोच रहे हैं. मैंने भी सुना है कि कई लोग लोग अब लोकसभा के बजाय राज्यसभा जाना चाहते हैं. वे स्थिति का आकलन करके अपने रास्ते तलाश रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें