Storm hits Jalpaiguri: 4 राज्यों में बारिश-तूफान से भारी तबाही, जलपाईगुड़ी में 5 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल, पीएम मोदी-सीएम ममता ने जताया दुख

Storm hits Jalpaiguri: 4 राज्यों में अचानक आए आए बारिश और तूफान से काफी तबाही हुई है. वहीं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में पांच लोगों की मौत हो गई.
Heavy Rainfall, Heavy Rainfall in West Bengal, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, Storm hits Jalpaiguri

पश्चिम बंगाल में भारी बारिश

Storm hits Jalpaiguri: देश के चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम और मणिपुर में रविवार, 31 मार्च को अचानक मौसम बिगड़ गया. 4 राज्यों में अचानक आए आए बारिश और तूफान से काफी तबाही हुई है. वहीं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में पांच लोगों की मौत हो गई. साथ ही 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है. पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताया है.

अधिकारियों से बात की- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘मेरी संवेदनाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी-मैनागुड़ी इलाकों में तूफान से प्रभावित लोगों के साथ हैं. उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. अधिकारियों से बात की और उनसे भारी बारिश से प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने को कहा है.

बहुत से घर क्षतिग्रस्त हो गए- सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले पर दुख जताया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘ एक ऐसा तूफान आया कि 2-3 मिनट में बहुत से घर क्षतिग्रस्त हो गए, 5 लोगों की मृत्यु हो गई. दो की हालत गंभीर है. 100 लोग घायल भी हैं. प्रशासन अपना काम कर रही है. हम अभी जलपाईगुड़ी जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: क्लोजिंग ईयर के आखिरी दिन महासमर की स्क्रिप्ट तैयार… रामलीला मैदान में इंडी गठबंधन तो मेरठ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार

प्रभावितों को मिलेगा मुआवजा

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा,’यह जानकर दुख हुआ कि आज दोपहर अचानक भारी बारिश और तूफानी हवाओं से जलपाईगुड़ी और मैनागुड़ी के कुछ इलाकों में मानव जीवन की हानि, चोटें, घर की क्षति, पेड़ और बिजली के खंभे आदि उखड़ गए. प्रशासन की टीमें आपदा प्रबंधन कार्यों में जुट गई हैं . प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा.

गुवाहाटी में कई फ्लाइट्स डायवर्ट

असम के गुवाहाटी में गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी तेज बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. तेज बारिश से एयरपोर्ट की छत का एक हिस्सा गिर गया है. इस दौरान फ्लाइट की आवागमन को कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया. वहीं करीब छह फ्लाइट्स को डायवर्ट भी करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘मैंने बनाया इंडिया गठबंधन, नाम भी दिया’, ममता बनर्जी का बड़ा दावा, बोलीं- समझौते पर चुनाव बाद लूंगी फैसला

मिजोरम में ढही चर्च की इमारत

बारिश और तूफान से मिजोरम के चम्फाई जिले के लुंगटन गांव में एक चर्च की इमारत ढह गई है. वहीं आइजोल जिले के सियालसुक में एक और चर्च की इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा है. इसके दोनों जिलों में कुछ घर भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं मणिपुर के थौबल और खोंगजोम इलाके में नुकसान होने की सूचना होने की है.

ज़रूर पढ़ें