IAS कोचिंग के बेसमेंट हादसे पर फूटा छात्रों का गुस्सा, मेयर शैली ओबेरॉय के घर का किया घेराव, पुलिस ने बरसाए डंडे

फायर विभाग के मुताबिक, कल RAU आईएएस अकादमी के स्टडी सर्किल में जलभराव की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई. बेसमेंट में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना थी. बचावकर्मियों को दो छात्राओं और एक छात्र के शव मिले.
छात्रों का बवाल

छात्रों का बवाल

Delhi News: दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में भारी बारिश के कारण एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्र-छात्राओं की मौत हो गई. घटना के अगले दिन यानी रविवार को यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्र करोल बाग मेट्रो स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन करने लगे. छात्रों को वहां से हटाने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स बुलाई गई. बताया जा रहा है कि प्रदर्शन कर रहे कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस और फोर्स ने प्रदर्शनकारी छात्रों को लाठीचार्ज करके तितर-बितर कर रोड आवाजाही शुरू करा दी है. हालांकि, कोचिंग संस्थान में हुई इस घटना के बाद यूपीएससी उम्मीदवारों ने अधिकारियों से तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए रात भर विरोध प्रदर्शन किया.

इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस हादसे को लेकर मेयर शैली ओबेरॉय के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.  इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करके छात्रों को यहां से हटाया. वहीं गुस्साए छात्रों का कहना है, “हमारी मांग है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. यहां बेसमेंट में खुली ये सभी चीजें अवैध रूप से संचालित की जा रही हैं और सुरक्षा के भी कोई उपाय नहीं हैं.  इसलिए इन सभी चीजों को रोका जाना चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए.”

शैली ओबेरॉय ने क्या कहा?

वहीं हादसे पर दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा,  “कल बहुत ही दुखद घटना हुई. जैसी ही घटना की जानकारी मिली मैं तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं. वहां पर NDRF की टीम बचाव अभियान कर रही थी. दुख की बात है कि इस घटना में तीन बच्चों की मौत हो गई. मैंने कमिश्नर MCD को एक पत्र लिखा है जिसमें वो संस्थान जो MCD के क्षेत्राधिकार में आते हैं और वहां पर कानून के विरोध बेसमेंट में कोचिंग सेंटर चल रहे हैं उस पर सख्त कार्रवाई की बात कहीं है.”

यह भी पढ़ें: दूध बेचकर बेटी को IAS की तैयारी करवा रहे थे पिता, कुछ दिनों पहले ही श्रेया यादव ने ज्वॉइन की थी कोचिंग, हादसे के बाद सदमे में परिवार

यूपीएससी के 3 उम्मीदवारों की मौत कैसे हुई?

फायर विभाग के मुताबिक, कल RAU आईएएस अकादमी के स्टडी सर्किल में जलभराव की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई. बेसमेंट में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना थी. बचावकर्मियों को दो छात्राओं और एक छात्र के शव मिले. पुलिस ने कहा कि भारी बारिश के कारण सड़क पर जलभराव हो गया, जिससे बेसमेंट में तेजी से पानी भर गया. पीड़ित अंदर फंस गए. दमकल विभाग और एनडीआरएफ के बचाव दल को मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि पानी इतनी जल्दी कैसे आई.

ज़रूर पढ़ें