West Bengal: क्या फिर से हो रही है 26/11 हमला दोहराने की प्लानिंग? TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार

West Bengal:  तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी के घर और कार्यालय का रेकी करने के आरोप में पुलिस ने मुंबई से एक शख्स को गिरफ्तार किया है.
Abhishek Banerjee

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी

West Bengal:  तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी के घर और कार्यालय का रेकी करने के आरोप में पुलिस ने मुंबई से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जासूसी विभाग ने यह कार्रवाई की है. इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान राजाराम रेगे के तौर पर हुई है. जिसने पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद और उनके निजी सहायक का नंबर लेने के बाद उन्हें फोन करने की कोशिश की.

एक आईपीएस अधिकारी ने दावा किया कि आरोपी राजाराम रेगे ने अन्य लोगों के अलावा पूर्व में मुंबई आतंक हमले के मुख्य आरोपी डेविड हेडली से मुलाकात की थी. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या फिर से 26/11 जैसे हमले का प्लान बनाया जा रहा था?

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘हम वो लोग हैं जिसने देश को ताजमहल, कुतुब मीनार और लाल किला दिया’, अकबरूद्दीन ओवैसी ने कहा- हम लोग घुसपैठिए नहीं

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आज हमारे अधिकारियों ने मुंबई से राजाराम रेगे को गिरफ्तार किया है. वह कोलकाता आया था, यहां रुका था और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के कार्यालयों और आवास का रेकी कर रहा था. आरोपी ने अभिषेक बनर्जी और उनके निजी सहायक का मोबाइल नंबर निकाला और उनसे संपर्क करने की कोशिश की. मुंबई लौटने से पहले रेगे कोलकाता के शेक्सपियर सरणी इलाके के एक होटल में रुका था. उस पर भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक षड्यंत्र रचने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.

ममता ने सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

इस तरह का घटना इस समय दर्ज किया गया है जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाई थीं. रविवार के दिन ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी उनको और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को निशाना बना रही है और वे दोनों सुरक्षित नहीं हैं. पश्चिम बंगाल की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुभेंदु अधिकारी ने एक दिन पहले कहा था कि सोमवार को बड़ा धमाका होगा, जो तृणमूल और उसके शीर्ष नेतृत्व को हिला कर रख देगा, जिसके बाद ममता ने यह आरोप लगाया.

ज़रूर पढ़ें