ट्रेनों को पलटाने की साजिश रचने वालों की अब खैर नहीं! NIA के साथ मिलकर रेलवे ने उठा लिया बड़ा कदम

राज्य सरकारों, पुलिस महानिदेशकों (DGP) और गृह सचिवों के साथ निरंतर संवाद करते हुए वैष्णव ने कहा, "रेलवे का पूरा प्रशासन पूरी तरह सतर्क है." यह साफ है कि सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार का रवैया न केवल सख्त है, बल्कि वह इस मामले में कोई भी ढिलाई नहीं बरतने के लिए प्रतिबद्ध है.
Ashwini Vaishnaw

Ashwini Vaishnaw

Ashwini Vaishnaw On Railway: रेलगाड़ियों को पलटाने की साजिश रचने वालों के लिए देश में अब कोई जगह नहीं होगी. यह बयान मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया है. उन्होंने कहा है कि रेलवे प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है और सुरक्षा के संबंध में NIA के साथ भी संवाद जारी है. वैष्णव ने कहा, “हम तोड़फोड़ की संभावित कोशिशों को लेकर सतर्क हैं. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए विभिन्न राज्यों के प्रशासन और पुलिस के साथ बातचीत चल रही है.”

हम तोड़फोड़ की संभावित कोशिशों को लेकर सतर्क: वैष्णव

उन्होंने केंद्र सरकार के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि सुरक्षा से संबंधित किसी भी खतरे को अत्यंत गंभीरता से लिया जा रहा है और जो भी ऐसे कृत्य करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. राज्य सरकारों, पुलिस महानिदेशकों (DGP) और गृह सचिवों के साथ निरंतर संवाद करते हुए वैष्णव ने कहा, “रेलवे का पूरा प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.” यह साफ है कि सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार का रवैया न केवल सख्त है, बल्कि वह इस मामले में कोई भी ढिलाई नहीं बरतने के लिए प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: 10 अक्टूबर से पहले सड़कों को बनाएं गड्ढामुक्त, CM योगी ने अधिकारियों को दे दी डेडलाइन

रेल मंत्री के इस सख्त रुख से यह संकेत मिलता है कि रेलवे सुरक्षा को प्राथमिकता देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा, और देश की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे.

पिछले दिनों रची गई थी ट्रेन पलटाने की साजिश

बताते चलें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ कर या उस पर कोई सामान रखकर ट्रेनों को पलटाने की साजिश रचने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले दिनों यूपी में दो जगहों पर गुड्स ट्रेनों को पलटाने की साजिश रची गई. कानपुर में आज सुबह रेलवे ट्रैक पर खाली गैस सिलेंडर रखा गया तो वहीं प्रयागराज में पत्थर रखकर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई. हालांकि राहत की बात यह रही कि दोनों साजिशें नाकाम हो गई और दोनों ट्रेन और उनमें सवार रेल कर्मचारी पूरी तरह सुरक्षित रहे. इन्हीं घटनाओं को देखते हए अब रेलवे ने सख्त कदम उठाए हैं.

 

ज़रूर पढ़ें