Udaipur Violence: उदयपुर हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, आरोपी के घर चलेगा बुलडोजर, प्रशासन ने थमाया नोटिस

Udaipur Violence: मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से इस मामले के दोषी लोगों को पकड़ा है. पटेल ने दोनों ही समाज के लोगों से सौहार्द्र कायम करने की अपील की है.
Udaipur Violence

उदयपुर में हिंसा के बाद आगजनी और क्षतिग्रस्त वाहन

Udaipur Violence: लेकसिटी उदयपुर में चाकूबाजी कर साथी छात्र को गंभीर रूप से घायल करने वाले आरोपी छात्र के घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा. प्रशासन ने छात्र के परिजनों को घर तोड़ने का नोटिस थमा दिया है. वहीं इस मामले को लेकर भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा है कि जो भी इस मामले के दोषी है उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. उन्होंने घटना को निदंनीय बताते हुए आपसी सौहार्द्र और भाईचारा बिगड़ने को लेकर चिंता व्यक्त की.

मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से इस मामले के दोषी लोगों को पकड़ा है. पटेल ने दोनों ही समाज के लोगों से सौहार्द्र कायम करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अब वहां स्थिति सामान्य है. प्रशासन पूरे मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है. प्रशासन की ओर से तुरंत प्रभाव से हालात संभालने के कारण ही वहां आज मार्केट वहां खुले हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Election: हरियाणा में सत्ता परिवर्तन के कितने करीब कांग्रेस? लोकसभा चुनाव के नतीजों से बढ़ी BJP की मुश्किलें

घटना के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

इस बीच घटना के विरोध में आज उदयपुर बार एसोसिएशन ने प्रदर्शन किया. वकीलों ने कोर्ट चौराहे पर टायर जलाकर घटना के खिलाफ आक्रोश जताया. इसके साथ ही वकीलों ने कोर्ट चौराहे पर मानव श्रंखला भी बनाई. लेकसिटी के हालात पर काबू पाने के लिए पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. आला अधिकारी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. स्कूलें और इंटरनेट बंद है.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल उदयपुर में दो स्कूली छात्रों में शुक्रवार को लड़ाई हो गई थी. बताया जा रहा है कि दोनों हमलावर और पीड़ित छात्र के बीच दो-तीन दिन से आपसी कहासुनी के बाद गाली गलौच चल रहा थी. दोनों ही छात्र दसवीं कक्षा के स्टूडेंट हैं. शुक्रवार को उनमें से एक छात्र ने रंजिशवश दूसरे छात्र पर सुबह चाकू से हमला कर दिया था. उसके बाद दोपहर में अफवाह के चलते शहर उपद्रव मच गया था. शहर में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हो गई थी.

उदयपुर में भड़की हिंसा को लेकर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल का भी बयान सामने आया है. कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि आज सुबह, एक घटना घटी जहां दो बच्चे लड़ रहे थे और उनमें से एक पर चाकू से हमला किया गया. बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. मैंने बच्चे को देखा है और बच्चे की हालत स्थिर है. अब इस मामले को लेकर शहर में हिंसा भड़क गई है. पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

ज़रूर पढ़ें