“दुर्घटना नहीं, हत्या है…”, BJP ने AAP सरकार को घेरा, मृतक छात्रों के लिए की मुआवजे की मांग

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "22 जुलाई से ही स्थानीय लोग इलाके में नाले जाम होने के कारण जलभराव की शिकायत कर रहे थे लेकिन आप विधायक दुर्गेश पाठक ने नालों की सफाई के लिए कुछ नहीं किया."
AAP पर बरसे बीजेपी के नेता | Image: PTI

AAP पर बरसे बीजेपी के नेता | Image: PTI

UPSC Aspirants Death: दिल्ली  के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार शाम को भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर की इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्र-छात्राओं की मौत हो गई. तीन अभ्यर्थियों की मौत को भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को ‘‘हत्या’’ करार देते हुए आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा और जल मंत्री आतिशी के इस्तीफे की मांग की. मृतक छात्रों की पहचान तानिया सोनी (तेलंगाना), श्रेया यादव (UP) और नेविन डालविन (केरल) के तौर पर हुई है.

सचदेवा ने AAP सरकार पर साधा निशाना

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने शनिवार को मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई इस घटना में मारे गए तीन अभ्यर्थियों के परिवारों के लिए तीन-तीन करोड़ रुपये के मुआवजे की भी मांग की. उन्होंने कहा, “यह सब ‘आप’ के रिकॉर्ड तोड़ भ्रष्टाचार के कारण हुआ है. पार्टी दिल्ली और एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) दोनों पर काबिज है. अगर थोड़ी भी शर्म बची है, तो मंत्री आतिशी और एमसीडी के प्रभारी ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक दोनों को इस्तीफा दे देना चाहिए. ”

सचदेवा ने कहा, “दिल्ली सरकार के मंत्री रंग बदलने में गिरगिट से भी तेज हैं, जो मंत्री अभी  शनिवार सुबह तक नालों एवं सीवरों की सफाई करवाने के दावे कर रहे थे , आज रविवार को सफाई न होने का दोष अधिकारियों पर मढ़ते दिखे. भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि 22 जुलाई से ही स्थानीय लोग इलाके में नाले जाम होने के कारण जलभराव की शिकायत कर रहे थे लेकिन आप विधायक पाठक ने नालों की सफाई के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि युवा अभ्यर्थियों की मौत आपराधिक लापरवाही का स्पष्ट मामला है, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.

दुर्गेश पाठक ने आरोपों से झाड़ा पल्ला

वहीं दुर्गेश  पाठक ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की जल निकासी व्यवस्था खस्ताहाल है, जिसका कारण 15 साल तक भाजपा का एमसीडी में रहना है. उन्होंने कहा, “भाजपा ने जल निकासी पर कोई काम नहीं किया. हम पिछले एक वर्ष से एमसीडी में सत्ता में हैं और हम जल निकासी पर काम कर रहे हैं. मैं किसी आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पड़ना चाहता. मैं चाहता हूं कि निष्पक्ष जांच हो और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.” पाठक ने कहा कि जब तक शहर भर में बेसमेंट में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी.

यह भी पढ़ें: Haryana: राव इंद्रजीत की प्रेशर पॉलिटिक्स, BJP से समर्थकों के लिए कर डाली बड़ी डिमांड, अहीरवाल में बढ़ी सियासी गरमी

रक्षक की जगह भक्षक बन गए आप नेता: मनोज तिवारी

इस बीच भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, “22 जुलाई से ही स्थानीय लोग इलाके में नाले जाम होने के कारण जलभराव की शिकायत कर रहे थे लेकिन आप विधायक दुर्गेश पाठक ने नालों की सफाई के लिए कुछ नहीं किया.” मनोज तिवारी ने कहा, “फिर से एक असहनीय दर्द मिला दिल्ली को. नाला जाम होने से बारिश का पानी सड़क पर भरा, फिर बेसमेंट में भर जाने से तीन छात्रों की डूबकर मौत हो गई. क्षेत्र के लोग लगातार नाला साफ करने की गुहार लगा रहे थे. आम आदमी पार्टी वाले रक्षक की जगह भक्षक बन गए हैं.

दिल्ली अग्निशमन विभाग (डीएफएस) के अनुसार, शाम करीब सात बजे ‘राव आईएएस स्टडी सेंटर’ नामक कोचिंग से जलभराव की सूचना मिली. इसके बाद आनन-फानन में बचाव कर्मियों को मौके पर भेजा गया. इस बीच दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दिए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने कोचिंग सेंटर का मालिक और कोऑर्डिनेटर को डिटेन कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में BNS की धारा 105,106(1),152,290 और 35 के तहत एफआईआर दर्ज की है. वहीं मामला अब दिल्ली हाई कोर्ट तक पहुंच गया है.

ज़रूर पढ़ें