Akaay Kohli: लंदन में जन्मा अनुष्का और विराट का बेटा अकाय बनेगा ब्रिटिश नागरिक? जानें क्या है सच

Virat-Anushka Son Akaay Kohli: अनुष्का शर्मा ने बीते 15 फरवरी को लंदन में बेटे को जन्म दिया.
Akaay Kohli

लंदन में जन्मा अनुष्का और विराट का बेटा अकाय बनेगा ब्रिटिश नागरिक? जानें क्या है सच

Virat-Anushka Son Akaay Kohli: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के घर दूसरी बार बड़ी खुशखबरी आई. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक बार फिर से माता-पिता बने हैं. अनुष्का शर्मा ने बीते 15 फरवरी को लंदन में बेटे को जन्म दिया. विराट और अनुष्का ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है. कपल ने 20 फरवरी को सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी. इसके बाद से ही नई चर्चा को हवा मिल गई. कहा जा रहा है कि अकाय को ब्रिटिश नागरिकता मिलेगी.

लंदन में जन्म होने से अटकलों का बाजार गर्म

अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर 20 फरवरी को एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि उनके बेटे अकाय कोहली का जन्म हो चुका है. उनकी बेटी वामिका का छोटा भाई दुनिया में आ गया है. इसके साथ ही कपल ने पोस्ट में मीडिया से बच्चों की प्राइवेसी की भी अपील की. वहीं लंदन में अकाय का जन्म होने के कारण सोशल मीडिया पर अटकलें लगने लगी कि अकाय का जन्म लंदन में हुआ है तो उसे वहां की नागरिकता मिलेगी. बता दें कि अकाय का जन्म लंदन में जरूर हुआ है लेकिन उसे वहां की नागरिकता नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: दूसरी बार माता-पिता बने Virat Kohli और Anushka Sharma, जानें वामिका के छोटे भाई का नाम

क्या है ब्रिटिश सरकार के नियम?

नागरिकता के लिए ब्रिटिश सरकार के नियम अलग हैं. बता दें कि ब्रिटिश सरकार के नियमों के मुताबिक ब्रिटेन की नागरिकता के लिए लिए माता-पिता के पास भी कम से कम ब्रिटिश नागरिकता होनी चाहिए. इसके अलावा उनके माता-पिता लंबे समय से वहां के निवासी हों. इस वजह से यूके के बाहर रहने वाले ब्रिटिश नागरिकों के बच्चों को भी अपने आप ब्रिटेन की नागरिकता मिल जाती है. ऐसे में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भारतीय नागरिक हैं. इसलिए उनके बेटे अकाय को भारतीय नागरिकता ही मिलेगी.

ज़रूर पढ़ें