‘वो खुद इस्तीफा देना चाहते थे, लेकिन…’, कोलकाता पुलिस कमिश्नर को लेकर CM ममता ने कर दिया बड़ा खुलासा

Mamata Banerjee: सोमवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा का समय पास में हैं. इस वजह से हमें सतर्क रहने की जरूरत है.
Mamata Banerjee

बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा खुलासा किया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘पिछले हफ्ते कोलकाता पुलिस कमिश्नर खुद मेरे पास इस्तीफा देने आए थे. लेकिन दुर्गा पूजा का समय पास में हैं. इस वजह से कानून व्यवस्था की स्थिति की वजह से मैंने उन्हें रोक दिया. बता दें कि आरजी कर अस्पताल में हुई दरिंदगी के बाद से लगातार पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग उठ रही है.

सोमवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा का समय पास में हैं. इस वजह से हमें सतर्क रहने की जरूरत है. धर्म व्यक्तिगत है लेकिन त्योहार सभी का है. हमारे लिए दुर्गा पूजा सबसे बड़ा त्योहार है. ऐसे में बंगाल को बदनाम करने की कोई साजिश नहीं होनी चाहिए. कुछ टीवी चैनल टीआरपी के लिए लोगों को भड़का रहे हैं. कुछ लोग राज्य में आग लगाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- AICC मुख्यालय में किस कांग्रेस नेता को सीनियर ने लगाई फटकार, BJP से बढ़ती नजदीकियां बनी वजह?

‘इस्तीफा देना चाहते थे कोलकाता पुलिस कमिश्नर’

उन्होंने कहा, ‘कुछ चैनल लगातार बंगाल के लोगों का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं. वो भूल गए हैं कि बंगाल के लोग साल भर इस त्यौहार का इंतजार करते हैं. यह बड़े व्यवसाय का भी समय है. कुछ लोग हमारे बिजनेस को भी खराब करना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘पिछले हफ्ते कोलकाता पुलिस कमिश्नर खुद मेरे पास आकर इस्तीफा देने आए थे, लेकिन अभी दुर्गा पूजा नजदीक है. ऐसे हालात में किसी को कानून एवं व्यवस्था की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए. इसी वजह से हमने उन्हें इस्तीफा देने से रोक दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने की मामले की सुनवाई

वहीं, कोलकाता रेप-मर्डर मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने किया. सीबीआई ने जांच पर अपनी स्टेटस रिपोर्ट पीठ को सौंपी. जजों ने सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई रिपोर्ट की समीक्षा की. मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने पूछा है कि प्रिंसिपल का घर कॉलेज से कितनी दूर है. इस पर सॉलिसिटर जनरल ने जवाब दिया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज से 15 से 20 की मिनट की दूरी पर प्रिंसिपल का घर है.

ज़रूर पढ़ें