कौन हैं Harsh Malhotra, जिन्हें BJP ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार

हर्ष मल्होत्रा दिल्ली की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टिकट दिया गया है.
Harsh Malhotra

Harsh Malhotra

Harsh Malhotra: बीजेपी ने बुधवार को राज्य महासचिव हर्ष मल्होत्रा और योगेन्द्र चंदोलिया को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया है. मल्होत्रा ने क्रिकेटर से नेता बने और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर को रिप्लेस किया है. दरअसल, गौतम गंभीर ने हाल ही में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से क्रिकेट से संबंधित अपनी प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए चुनाव से पहले उन्हें राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया था.

बीजेपी ने पहले सात लोकसभा सीटों में से पांच पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली से दो बार सांसद रहे मनोज तिवारी को छोड़कर बीजेपी ने दिल्ली की सभी सीटों पर सांसदों के टिकट काट दिए हैं. तिवारी लगातार तीसरी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने दिल्ली इकाई के तीनों महासचिवों को लोकसभा चुनाव में उतारा है.आइये जानते हैं कि कौन हैं हर्ष मल्होत्रा…

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा?

बता दें कि हर्ष मल्होत्रा दिल्ली की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टिकट दिया गया है. हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है. वह पूर्वी दिल्ली से मेयर भी रह चुके हैं. पूर्वी दिल्ली के इलाके में हर्ष मल्होत्रा की अच्छी पकड़ मानी जाती है. साल 2012 में हर्ष मल्होत्रा ने पूर्वी दिल्ली के वेलकम कॉलोनी से पार्षद का चुनाव जीता था. हर्ष मल्होत्रा के पिता वीके मल्होत्रा हैं.

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: बीजेपी ने प्रताप सिम्हा की जगह राजा यदुवीर को दिया मैसूर से टिकट, सांसद के विजिटर पास से हुई थी संसद की सुरक्षा में चूक

बीजेपी के सक्रिय नेताओं में हर्ष मल्होत्रा की गिनती

कहा जाता है कि दिल्ली बीजेपी के सक्रिय नेताओं में हर्ष मल्होत्रा की गिनती होती है. उन्होंने 1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज हंस कॉलेज से बीएससी करने के बाद लॉ की पढ़ाई की. बता दें कि हर्ष मल्होत्रा दिल्ली बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भी हैं.

टिकट मिलने के बाद हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि मुझ जैसे कार्यकर्ता को मौका देने के लिए दिल्ली बीजेपी चीफ वीरेंद्र सचदेवा को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. दिल्ली में कोई मुकाबला नहीं है. हम पीएम मोदी के कामों के बारे में बात करेंगे लोग हमारा समर्थन करेंगे. दिल्ली की सभी सात सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगी.

 

 

ज़रूर पढ़ें