Jharkhand News: पति की मौत के 14 साल बाद सीता सोरेन ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, पूर्व CM हेमंत पर लगाए गंभीर आरोप

Sita Soren: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के संरक्षक शिबू सोरेन के परिवार के भीतर का अंतर कलह खत्म होता नहीं दिख रहा है. बड़ी बहू सीता सोरेन ने गुरुवार को अपने पति दुर्गा सोरेन की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की हाई लेवल जांच की मांग की है.

Sita Soren

14 साल बाद सीता सोरेन ने की पति की मौत के जांच की मांग

Sita Soren: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के संरक्षक शिबू सोरेन के परिवार के भीतर का अंतर कलह खत्म होता नहीं दिख रहा है. बड़ी बहू सीता सोरेन ने गुरुवार को अपने पति दुर्गा सोरेन की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की हाई लेवल जांच की मांग की है. बता दें कि हाल ही में सीता सोरेन ने जेएमएम को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. इस दौरान उन्होंने जेएमएम पर ‘लगातार उपेक्षा किए जाने’ का आरोप लगाया था. इसके अलावा उन्होंने जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन पर ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया था.

दिल्ली से रांची लौटीं सीता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘जेएमएम के लिए खून पसीना बहाने वाले मेरे पति की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हुई थी. मैं उनकी मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग करती हूं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कई साल से वह अपने पति की मौत की जांच की मांग कर रही थीं. सीता ने आरोप लगाया कि उनकी मौत के बाद उनके परिवार को ‘उपेक्षित और अलग-थलग’ कर दिया गया और वह बेहद भयावह अनुभव था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: परिवार की लड़ाई… सियासत में आई, तीन घरों में सियासी दुश्मन, चुनाव में होगी ‘फैमिली फाइट’

कल्पना पर लगाया अपमान करने का आरोप

बीजेपी नेत्री सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि कल्पना ने श्रद्धांजलि न देकर उनके दिवंगत पति का ‘अपमान’ किया था. गौरतलब है कि साल 2009 में दुर्गा सोरेन की मौत हो गई थी. पिछले हफ्ते भी सीता ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना पर निशाना साधा था. सीता ने आगाह किया था कि दुर्गा सोरेन के नाम पर ‘मगरमच्छ के आंसू बहाने वालों’ की अगर सच्चाई सामने आई तो उनके सपने चकनाचूर हो जाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं और मेरे बच्चे भयावह सच्चाई को उजागर करेंगे तो कई लोगों के राजनीतिक और सत्ता के सपने चकनाचूर हो जाएंगे. झारखंड के लोग उन लोगों के नाम पर थूकेंगे जिन्होंने दुर्गा सोरेन और उनके लोगों को रास्ते से हटाने की साजिश रची.

कौन हैं सीता सोरेन?

बताते चलें कि सीता सोरेन ने इस महीने के शुरुआत में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण किया था. जिसके बाद पार्टी ने झारखंड के दुमका लोकसभा सीट से टिकट देकर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है. सीता मुर्मू उर्फ सीता सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रमुख शिबू सोरेन की बहू और दिवंगत दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं. सीता झारखंड मुक्ति मोर्चा की नेता रही हैं और झारखंड के ही जामा सीट से विधायक हैं.

ज़रूर पढ़ें