Jharkhand News: कहां हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन? ED कर रही तलाश! BJP ने बताया- ‘भगोड़ा सीएम’

Jharkhand News: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि ईडी अधिकारियों के डर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लापता होने की सूचना न्यूज चैनलों के माध्य से मिली है.

Hemant Soren

सीएम हेमंत सोरेन (फोटो- सोशल मीडिया)

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तलाश जारी है. दिल्ली के शांति निकेतन स्थित उनके घर पर सोमवार को ईडी पहुंची थी. ईडी के उनके घर पहुंचने के बाद झारखंड के सियासी का पारा चढ़ गया है. बीजेपी के ओर से भी सीएम सोरेन पर भगोड़ा होने का आरोप लगाया गया है. सूत्रों की माने तो ईडी सीएम हेमंत सोरेन की तलाश कर रही है.

सीएम हेमंत सोरेन की तालश कर रही ईडी ने दिल्ली स्थित उनके घर के अलावा तीन जगहों पर छापेमारी की है. इसके अलावा कई और जगहों पर अधिकारी और एजेंसियां अलर्ट है. ईडी के ओर से मुख्यमंत्री को अब तक 10 समन जारी हो चुके हैं. 10वां समन जारी करने के बाद ही ईडी ने सोमवार को फिर से उनके ठिकानों पर कार्रवाई की थी. सोरेन के घर से उनकी बीएमडब्यू समेत कई कागजातों को जब्त किया गया है.

राज्यपाल से की अपील

दूसरी ओर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक्स पर लिखा, “ईडी अधिकारियों के डर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के लापता होने की सूचना न्यूज़ चैनलों के माध्यम से प्राप्त हो रही है. अगर इस खबर में सत्यता है तो, यह झारखंड के लिए संवैधानिक संकट की स्थिति है.’

ये भी पढ़ें: CAA: अब सुकांत मजूमदार का दावा- ‘अमित शाह ने कहा है कि वह CAA लागू करेंगे, वह जरूर करेंगे’

उन्होंने राज्यपाल से अपील करते हुए लिखा, ‘ महामहिम राज्यपाल जी से निवेदन है कि वो मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री को तलब कर जांच एजेंसी से भागने का कारण पूछें. झारखंड की साख और प्रतिष्ठा दांव पर है. अपनी इन हरकतों से हेमंत ने हमारे आदिवासी समाज की प्रतिष्ठा और गौरव को मिट्टी में मिलाने का काम किया है.”

उन्होंने लिखा, “झारखंड के डीजीपी ये जवाब दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़कर रात को कैसे बाहर निकलकर भाग सकते हैं? सीएम की सुरक्षा में लगे कर्मियों को बर्खास्त करें और तत्काल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को सुरक्षित रूप से हाजिर करें. आखिर एक राज्य का मुख्यमंत्री भगोड़ा कहलाने का पाप कैसे कर सकता है? शर्मनाक!”

ज़रूर पढ़ें