Lok Sabha Election: वाराणसी में INDI अलायंस की रैली, अखिलेश बोले- BJP को शहजादे देंगे मात, राहुल गांधी ने भी किया संबोधित

Lok Sabha Election 2024: सपा मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) वाराणसी पहुंचे. वाराणसी में दोनों नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में जनसभा की.
Lok Sabha Election, Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi

वाराणसी में INDI अलायंल की रैली

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 का अब अंत होने वाला है. सिर्फ एक चरण का ही मतदान बचा है. वहीं उत्तर प्रदेश में होने वाले अंतिम चरण के मतदान को लेकर भारतीय जनता पार्टी नीत NDA और कांग्रेस-समाजवादी पार्टी की अगुवाई वाली INDIA ब्लॉक ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में सपा मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) वाराणसी पहुंचे. वाराणसी में दोनों नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में जनसभा की. दोनों नेताओं ने वाराणसी के मोहनसराय की जनसभा में BJP पर जमकर निशाना साधा.

लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा- अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने मां गंगा की सफाई करवाने की कसम खाई थी, लेकिन वाराणसी के लोग जानते हैं कि मां गंगा तो साफ नहीं हुई, सफाई का बजट जरूर साफ हो गया. वहीं, पीएम मोदी ने जिस गांव को गोद लिया था, उसे भी कोई नहीं पहचानता. अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि मैं काशी आया हूं या क्योटो. पूरे उत्तर प्रदेश की 80 में से एक सीट के अलावा सभी 79 सीटों पर गठबंधन जीतने वाली है. उन्होंने आगे कहा कि सातवें चरण के चुनाव में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा और वाराणसी की एक सीट भी जो लड़ाई में थी, वह अब INDI गठबंधन जीत रही है. जो लोग हमें शहजादे बोल रहे हैं, यही शहजादे उन्हें मात देंगे.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल में PM Modi ने ममता सरकार को घेरा, बोले- TMC ने मां को भय दिया, माटी का अपमान किया

गरीब किसानों को हम उनका हक देंगे- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के सभी गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी, हर परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, 5 जुलाई को आप अपना बैंक अकाउंट देखेंगे तो INDIA की सरकार ने खटाक से 8500 रुपए डाले होंगे. BJP ने अरबपतियों को 16 लाख करोड़ रुपए दिए हैं. अब हम हिंदुस्तान की गरीब जनता को लाखों-करोड़ों रुपए देने जा रहे हैं. महालक्ष्मी योजना में हिंदुस्तान के गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी. उन्होंने आगे कहा कि इस बार गरीब किसानों को हम उनका हक देंगे. गठबंधन की सरकार बनते ही सभी पर ध्यान दिया जाएगा. पीएम मोदी नहीं चाहते कि गरीब के बच्चे आगे बढ़ें.

ज़रूर पढ़ें