‘वो पहेली याद है न…’, एग्जिट पोल से पहले Akhilesh Yadav का दावा, बोले- बनने जा रही है INDIA गठबंधन की सरकार

अखिलेश यादव ने दावा किया कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी 'इंडिया' की सरकार बनने जा रही है.
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल से पहले बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

‘…यही है सच्चा एग्जिट पोल’

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “वो पहेली याद है न जिसमें पूछते थे कि अगर दो डाल की चिड़ियों में से एक चिड़िया इधर डाल पर आ जाए तो इधर दोगुनी हो जाती हैं और अगर इधर की एक चिड़िया उधर चली जाए तो दोनों बराबर हो जाती हैं. जब तक आप इसका उत्तर सोचेंगे तब तक हम बता दें कि भाजपा की हार के लिए यही पहेली ‘जवाब’ बन गई है. अब तक जो मतदाता उनके साथ थे, वो इंडिया गठबंधन की तरफ आ गए हैं, जिससे हमारी संख्या दोगुनी हो गई है और भाजपा की आधी. यही है सच्चा एग्जिट पोल. इंडिया गठबंधन की सरकार आ रही है.”

ये भी पढ़ेंः 2019 में कितने सटीक थे एग्जिट पोल के नतीजे, इस बार फिर बीजेपी सरकार या कांग्रेस की बहार?

इससे पहले अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भी ऐसा ही दावा किया था. उन्होंने कहा, “भाजपा वालों ने ये योजना बनायी है कि चुनाव खत्म होते ही, वो अपनी ‘मीडिया मंडली’ से विभिन्न चैनलों पर ये कहलवाना शुरू करेंगे कि भाजपा को लगभग 300 सीटों के आसपास बढ़त मिली हुई है, जो कि पूरी तरह से झूठ है. ‘इंडिया गठबंधन’ की सरकार बनने जा रही है.”

सपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने की अपील की है. उन्होंने कहा, “झूठ फैलाकर भाजपा वाले आपका मनोबल गिराना चाहते हैं, जिससे मतगणना के दिन आप सावधान और सक्रिय न रहें और इसका फायदा उठाते हुए भाजपा कुछ भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से मतगणना में धांधली कर सके.”

उन्होंने आगे कहा, “ध्यान रहे जो भाजपाई चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव में कोर्ट द्वारा लगवाए गये कैमरों के सामने धांधली करने का बेशर्म दुस्साहस कर सकते हैं, वो चुनाव जीतने के लिए कोई भी घपला-घोटाला करने के लिए उतारू हो सकते हैं, इसीलिए ये सजगता जरूरी है. इसीलिए आप लोगों से ये विशेष अपील है कि आप लोग किसी भी भाजपाई ‘एग्जिट पोल’ के बहकावे में नहीं आएं और पूरी तरह से चौकन्ना रहें.”

यूपी की इन सीटों पर डाले जा रहे वोट

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, देवरिया, बांसगांव, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें