Lok Sabha Election: कन्हैया कुमार के बाद अब उदित राज को टिकट देने पर घमासान, उम्मीदवारों से खुश नहीं पूर्व विधायक, प्रदेश प्रभारी को सुनाई खरी-खोटी

Lok Sabha Election 2024: उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस(Congress) उम्मीदवार कन्हैया कुमार को लेकर प्रदेश कांग्रेस की बैठक में पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने हंगामा किया, तो वहीं अब उत्तरी पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज(Kanhaiya Kumar) को लेकर विरोध तेज हो गया है.
Lok Sabha Election, Congress, Kanhaiya Kumar, Udit Raj

कन्हैया कुमार के बाद उदित राज को टिकट देने पर विरोध

Lok Sabha Election 2024: एक ओर लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो चुका है, वहीं दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा. इस बीच कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियो को लेकर पार्टी के नेताओं में विरोध का स्तर रोजाना बढ़ता जा रहा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस(Congress) उम्मीदवार कन्हैया कुमार को लेकर प्रदेश कांग्रेस की बैठक में पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने हंगामा किया, तो वहीं अब उत्तरी पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज(Kanhaiya Kumar) को लेकर विरोध तेज हो गया है.

राम मंदिर को लेकर उदित राज की टिप्पणी पर हुई बहस

दरअसल, रविवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने साउथ एवेन्यू स्थित आवास पर पार्टी के पूर्व विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई गई. इसमें दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को बुलाया गया. उनकी मौजूदगी में पार्टी के कई नेताओं ने उदित राज का विरोध किया और दीपक बावरिया को भी खरी-खोटी भी सुनाई. दिल्ली कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कई पूर्व विधायकों ने दीपक बावरिया के लिए अपशब्द तक कह दिए. सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेताओं ने दीपक बावरिया से कहा कि जब उम्मीदवार के नाम का ऐलान हो चुका है. तब पूर्व विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई जा रही है. जब उम्मीदवार का चयन करना था, तब बैठक क्यों नहीं बुलाई गई. सूत्रों की मानें तो कई नेताओं ने दीपक बावरिया के सामने राम मंदिर को लेकर उदित राज की ओर से की गई टिप्पणी पर जमकर सुनाया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: दिल्ली पार्टी की बैठक में संदीप दीक्षित की कन्हैया कुमार से हुई कहासुनी, अपशब्दों का हुआ प्रयोग, कांग्रेस प्रत्याशी ने बीच में छोड़ी बैठक

शनिवार को कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी पर हुआ था विवाद

सूत्रों के मुताबिक नेताओं के विरोध पर दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने अपने इस्तीफे की पेशकश भी कर दी है. वहीं इससे पहले शनिवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ था. कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी को लेकर पूर्व विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी. बताया जा रहा है कि बैठक में जमकर बहसबाजी हुई. संदीप दीक्षित(Sandeep Dixit) ने विरोध जताते हुए कहा कि कन्हैया कुमार को टिकट देने से पार्टी को उत्तर-पूर्वी सीट और दिल्ली की अन्य सीटों पर भी काफी नुकसान होने वाला है. इस बीच कई नेताओं ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. इस दौरान कन्हैया कुमार ने उनसे कहा कि आप BJP की भाषा बोल रहे हैं. इससे वह और गुस्से में आ गए. सूत्रों की माने तो उन्होंने सबके सामने अपशब्द भी कहे.

ज़रूर पढ़ें