‘हम लोग चाहते हैं 4000 से भी ज्यादा सीटें जीते’, फिर फिसली CM नीतीश की जुबान, फिर सुनिए सफाई में क्या बोले

Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में एक बार फिर से 4000 से ज्यादा सीटें का दावा करते नजर आए.
Bihar, CM Nitish Kumar, Lok Sabha Election

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. सभी दलों के नेताओं की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव में NDA की ओर से 400 की जगह 4000 सीटें जीतने का दावा कर बैठे. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक बार फिर से 4000 से ज्यादा सीटें का दावा करते नजर आए. हालांकि इसके बाद उन्होंने सफाई भी दी.

एक बार ऐसे ही गलती से बोल दिए थे- नीतीश कुमार

पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के रूपही में NDA गठबंधन के JDU उम्मीदवार सुनील कुमार कुशवाहा के पक्ष में सीएम नीतीश कुमार ने एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘हम लोग चाहते हैं कि 4000 से भी ज्यादा सीटें जीतें’. इसके बाद उन्हें एहसास हुआ तो उन्होंने जबरदस्त सफाई दी. इसके बाद उन्होंने कहा कि चार हजार नहीं, गलती से बोल दिए. चार सौ से ज्यादा जीतें. नहीं तो एक प्रेस वाला छपवा देगा कि हम ऐसा बोल दिए हैं. एक बार ऐसे ही गलती से बोल दिए थे. वहीं उन्होंने बिहार में किए विकास कार्यों के बारे में बताया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जातीय आधारित गणना का विरोध करने वाले आज पिछड़ों के आरक्षण की बात करते हैं.

 

यह भी पढ़ें: लालू के लिए सारण और पाटलिपुत्र सीट बनी साख का सवाल, मीसा और रोहिणी के लिए चुनौती बेहद कड़ी

नवादा और झंझारपुर की रैली में भी बोला 4000 पार

इससे पहले 1 मई को झंझारपुर की एक रैली में एनडीए प्रत्याशी रामप्रीत मंडल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने 4000 सीटों को जीतने का दावा किया था. उन्होंने लोकसभा चुनाव पर बात करते हुए कहा कि बिहार में सभी 40 सीटों पर NDA का कब्जा होगा. इसके बाद ही नीतीश कुमार ने देश में 400 पार की जगह चार हजार पार बोल का नारा लगा दिया. इस दौरान मंच पर पीछे बैठे नेताओं ने जब टोका, तो उन्होने सुधार कर 400 पार का नारा दोहराया. वहीं 12 अप्रैल को भी नवादा की एक रैली में नीतीश कुमार NDA के मिशन 400 प्लस को 4000 प्लस बोल गए थे.

ज़रूर पढ़ें