‘क्या राजाओं के गढ़ में कोई तेली सांसद नहीं बन सकता?’, प्रतापगढ़ से BJP उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता की जातिगत टिप्पणी

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में प्रतापगढ़ में वोट डाले जाएंगे. यहां बीजेपी के संगम लाल गुप्ता और सपा के एसपी सिंह पटेल में मुकाबला है.

BJP उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. वोटर्स को अपने पाले में लाने के लिए उम्मीदवार हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. इस बीच यूपी के प्रतापगढ़ से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें गुप्ता चुनावी सभा में क्षत्रिय समाज के कुछ लोगों पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं.

संगम लाल गुप्ता का कहना है कि तेली समाज से होने के कारण उनका विरोध किया जा रहा है. सभा को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा, “मैं निरंतर आपके बीच में रहा हूं. 2019 से लेकर कभी भी ये महसूस नहीं होने दिया कि संगम लाल गुप्ता हमारे बीच का व्यक्ति नहीं है. कुछ लोग हमारा विरोध कर रहे हैं क्योंकि मैं तेली समाज से आता हूं… क्या कोई तेली सांसद नहीं बन सकता है? क्या सिर्फ क्षत्रिय बन सकता है? क्या राजाओं के गढ़ में कोई तेली सांसद नहीं बन सकता है?” गुप्ता ने आगे कहा, “2019 से लेकर आज तक मैंने किसी समाज का अपमान नहीं किया.”

बीजेपी नेता ने सपा उम्मीदवार एसपी सिंह पटेल पर भी निशाना साधा है. उन्होंंने कहा कि पहले ये अपने नाम के आगे सिर्फ सिंह लगाते थे लेकिन चुनाव के वक्त पटेल भी लगा लिया.

राजा भैया पर निशाना!

कुंडा विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़-कौशांबी समेत कई लोकसभा क्षेत्रों पर खासा प्रभाव रखते हैं. लोकसभा चुनाव में राजा भैया ने बीजेपी से दूरी बना रखी है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीजेपी उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता ने परोक्ष रूप से उन्हीं पर निशाना साधा है.

प्रतापगढ़ में कब होगी वोटिंग?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण (25 मई) में प्रतापगढ़ में वोट डाले जाएंगे. यहां बीजेपी के संगम लाल गुप्ता और सपा के एसपी सिंह पटेल में मुकाबला है. पिछले लोकसभा चुनाव में गुप्ता ने प्रतापगढ़ से जीत का परचम लहराया था.

छठे चरण में इन सीटों पर डाले जाएंगे वोट

छठे चरण में यूपी की सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही सीट पर मतदान होगा.

ज़रूर पढ़ें