Delhi: बसपा में शामिल हुए राजकुमार आनंद, नई दिल्ली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Delhi News: दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुके राजकुमार आनंद ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है.
Delhi

बसपा में शामिल हुए राजकुमार आनंद

Delhi News: लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में रविवार को दिल्ली सरकार में मंत्री रह चुके राजकुमार आनंद ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया. बसपा में शामिल होने के बाद आनंद ने कहा, “आज मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैं अपनी ही पार्टी में शामिल हो गया हूं.”

नई दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव

बहुजन समाज पार्टी ने राजकुमार आनंद को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती से होगा. बता दें कि 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर मीनाक्षी लेखी ने जीत का परचम फहराया था.

ये भी पढ़ेंः BSP चीफ मायावती पर अभद्र टिप्पणी को लेकर बुरे फंसे शिवपाल सिंह यादव, FIR दर्ज

गौरतलब है कि राजकुमार आनंद ने 2020 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर पटेल नगर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी और विधायक निर्वाचित हुए थे. अचानक से उनके ‘आप’ छोड़ने पर कई तरह की बातें कही जा रही थीं.

पिछले महीने छोड़ी थी AAP

बता दें कि राजकुमार आनंद ने पिछले महीने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दिया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि ‘आप’ का जन्म ही भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ है लेकिन आज यह पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी है. आनंद ने कहा, “हमारे दो-दो मंत्री जेल में हैं, हमारे मुख्यमंत्री जेल में हैं. हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. मैं नहीं समझता कि हमारे पास सरकार में रहने का अब कोई नैतिक बल रह गया है.”

ज़रूर पढ़ें