Lok Sabha Election: भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट, गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कटा, यहां से लड़ेंगे हंसराज हंस

Lok Sabha Election: पंजाब के गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कट गया है, भाजपा ने उनकी जगह दिनेश सिंह 'बब्बू' को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, हंसराज हंस को फरीदकोट (एससी) से टिकट मिला है.
Lok Sabha Election

भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 11 उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी है. पंजाब के गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कट गया है, भाजपा ने उनकी जगह दिनेश सिंह बब्बू को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, हंसराज हंस को फरीदकोट (एससी) से टिकट मिला है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में हंस से उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीत दर्ज की थी.

जानकारी के मुताबिक, भाजपा ने तीन राज्यों की 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. ओडिशा की जाजपुर (एससी) से रबिन्द्र नारायण बेहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही और कटक से भर्तृहरि महताब को टिकट मिला है. वहीं, पंजाब की गुरदासपुर से दिनेश सिंह ‘बब्बू’, अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू, जालंधर (एससी) से सुशील कुमार रिंकू, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, फरीदकोट (एससी) से हंस राज हंस और पटियाला से परनीत कौर को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की झारग्राम (एसटी) से डॉ. प्रणत टुडू और बीरभूम से देबाशीष धार को टिकट मिला है.

आप-कांग्रेस के पूर्व नेताओं पर BJP ने लगाया दांव

पंजाब में भाजपा ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के तीन पूर्व नेताओं को उम्मीदवार बनाया है. जालंधर (एससी) से सुशील कुमार रिंकू, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और पटियाला से परनीत कौर को टिकट मिला है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और पटियाला से परनीत कौर ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था. वहीं, जालंधर (एससी) सीट पर हुए उपचुनाव में सुशील कुमार रिंकू ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था. हाल ही में इन तीनों नेताओं ने भाजपा ज्वाइन की है.

ये भी पढ़ेंः आतंकी हमले में दादा की मौत, कांग्रेस से तीन बार रहे सांसद… जानें कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू, जिन्होंने थामा BJP का दामन

ज़रूर पढ़ें