Lok Sabha Election: ‘2014 से पहले देश में गरीब भूखा मरता था’, मुरादाबाद की चुनावी जनसभा में विपक्ष पर बरसे CM योगी

Lok Sabha Election: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के एजेंडे में विकास नहीं था. उन्होंने कहा कि आस्था के साथ खिलवाड़ करना ये लोग अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे.
Lok Sabha Election

विपक्ष पर बरसे CM योगी

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है. मुरादाबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि माफियाओं और अपराधियों को गले का हार बनाकर विपक्षी नेता प्रदेश की जनता की सुरक्षा पर सेंध लगाने का काम करते थे.

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के एजेंडे में विकास नहीं था. उन्होंने आगे कहा, “आस्था के साथ खिलवाड़ करना ये (विपक्ष) अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे. माफियाओं और अपराधियों को गले का हार बनाकर ये लोग प्रदेश की जनता, बेटी, व्यापारी की सुरक्षा पर सेंध लगाने का काम करते थे… ये भाजपा की सरकार जो बोलती है वो करके दिखाती है. आज माफिया या अपराधी या तो जेल में हैं या जहन्नुम में हैं…”

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को जेल या बेल! 15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में गरीब भूखा मरता था. उन्होंने कहा, “आज 80 करोड़ गरीबों को पिछले चार साल से फ्री में राशन मिल रहा है और अगले पांच साल तक ये लगातार मिलेगा.. ये मोदी की गारंटी है.”

‘विपक्ष के एजेंडे में नहीं था विकास’

सीएम योगी ने भाजपा सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि 60 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा का कवर मिल रहा है. उन्होंने कहा, “4 करोड़ गरीबों के मकान बन गए, 2.5 करोड़ लोगों के घरों में बिजली का कनेक्शन आ गया. ये काम पहले भी हो सकता था लेकिन कांग्रेस हो, सपा हो , बसपा हो, इनके एजेंडे में विकास नहीं था, गरीब कल्याण नहीं था.”

कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, समाजवादी पार्टी ने अपने सांसद एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एसटी हसन ने यहां से जीत दर्ज की थी. उन्हें 6,49,538 वोट मिले थे. जबकि भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार सिंह को 5,51,416 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें