Lok Sabha Election: कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह का कटेगा पत्ता! छोटे बेटे करण को बीजेपी बना सकती है उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो बीजेपी बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज से उम्मीदवार बना सकती है.

कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह का कटेगा पत्ता!

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार (7 मई) को उत्तर प्रदेश की दस सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें मैनपुरी, एटा, बदायूं, संभल, फिरोजाबाद, फतेहपुर सीकरी, आंवला, हाथरस, आगरा और बरेली शामिल हैं. तमाम सियासी दल अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं. इस बीच, प्रदेश की बहुचर्चित कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर बड़ी खबर है. बताया जा रहा है कि यहां से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटने का मन बना लिया है.

करण भूषण सिंह लड़ेंगे चुनाव!

सूत्रों की मानें तो बीजेपी कैसरगंज से बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बना सकती है. बता दें कि करण भूषण यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. वहीं, बृजभूषण के बड़े बेटे प्रतीक भूषण सिंह बीजेपी से विधायक हैं. इससे पहले टिकट को लेकर बीजेपी सांसद ने कहा था, “पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर पार्टी मजबूत है. मैं भी टिकट के लिए एक दावेदार हूं. लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान को लेना है. बीजेपी तय करेगी कि प्रत्याशी कौन होगा.”

उल्लेखनीय है कि कैसरगंज से सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, जिसके बाद उनके खिलाफ जांच की जा रही है. इसी वजह से बीजेपी ने यहां अबतक अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. आपको बता दें कि बाहुबली बृजभूषण शरण का कैसरगंज के अलावा आसपास की दो-तीन सीटों पर खासा प्रभाव है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में LG वीके सक्सेना का बड़ा एक्शन, महिला आयोग से 223 कर्मचारियों की छुट्टी, स्वाति मालीवाल पर गंभीर आरोप

बृजभूषण सिंह ने बड़े अंतर से दर्ज की थी जीत

2019 के लोकसभा चुनाव में कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,81,358 वोट मिले थे. वहीं, बसपा उम्मीदवार चंद्रदेव राम यादव को 3,19,757 वोट मिले थे. बता दें कि 2014 और 2009 के चुनाव में भी बृजभूषण ने यहां से जीत का परचम लहराया था.

ज़रूर पढ़ें