Lok Sabha Election: बिलासपुर में कांग्रेस नेता विष्णु यादव ने खरीदा नामांकन का पर्चा, बोले- देवेंद्र यादव बाहरी, यहां स्थानीय नेता की जरूरत

Lok Sabha Election: कांग्रेस के विष्णु यादव एक वार्ड के पार्षद हैं, जो कांग्रेस में काफी सालों से सक्रिय हैं. लोकसभा चुनाव में यादव जाति के समीकरण को देखकर कांग्रेस पार्टी से उनका नाम फाइनल करने की चर्चा तेज हुई थी. लेकिन बाद में देवेंद्र यादव को कांग्रेस का सांसद प्रत्याशी घोषित कर दिया गया.
Chhattisgarh News

लाल स्कार्फ लगाए विष्णु यादव

Lok Sabha Election: बिलासपुर लोकसभा से चुनाव को लेकर कांग्रेस में एक बार फिर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव के खिलाफ कांग्रेस के ही विष्णु यादव ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है.

दरअसल विष्णु यादव वे शख्स हैं जिन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट मिलना लगभग तय हो गया था लेकिन येन वक्त में पार्टी ने उन्हें बदलकर भिलाई दुर्ग के विधायक देवेंद्र यादव को बिलासपुर से संसद का प्रत्याशी घोषित कर दिया. इससे नाराज विष्णु यादव ने बगावत की घोषणा कर दी, और आज सोमवार को उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर पर्चा भी खरीद लिया है. इस बात को लेकर कांग्रेस में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है.

कौन है विष्णु यादव

कांग्रेस के विष्णु यादव एक वार्ड के पार्षद हैं, जो कांग्रेस में काफी सालों से सक्रिय हैं. लोकसभा चुनाव में यादव जाति के समीकरण को देखकर कांग्रेस पार्टी से उनका नाम फाइनल करने की चर्चा तेज हुई थी. लेकिन बाद में देवेंद्र यादव को कांग्रेस का सांसद प्रत्याशी घोषित कर दिया गया. यही वजह है कि विष्णु यादव ने कांग्रेस में बगावती तेवर दिखाये हैं.

Chhattisgarh News
कांग्रेस नेता विष्णु यादव

ये भी पढ़ें – बीजेपी के संकल्प पत्र पर टीएस सिंहदेव ने कसा तंज, बोले- कहीं नहीं दिख रही बीजेपी, एक व्यक्ति के नाम पर लड़ रहे चुनाव

देवेंद्र यादव की मेहनत पर फिरा पानी

जिस तरह कांग्रेस नेताओं के एक के बाद एक बयान आ रहे हैं, और पहले प्रधानमंत्री मोदी को टारगेट कर व्यक्तिगत और अश्लील टिप्पणी की जा रही है. उसे बिलासपुर सीट से देवेंद्र यादव की मेहनत पर पानी फिर रहा है. अब देवेंद्र के सामने उनकी ही जाति के विष्णु यादव ने लोकसभा चुनाव में ताल ठोक दी है ऐसे में देवेंद्र की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. जानकार बताते हैं कि यही हाल रहा तो बिलासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस की हार सुनिश्चित हो जाएगी.

विधानसभा चुनाव में भी थी इसी तरह की गतिविधियां

विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस में जिस तरह टिकट को लेकर कांग्रेसी एक दूसरे का पत्ता काट रहे थे, उसके कारण ही प्रदेश में बड़ी हार हुई है. अब लोकसभा में भी इस तरह की गतिविधियों के चलते ही लोगों के मन में कई तरह के प्रश्न खड़े हो रहे हैं, और बाजारों में यह चर्चा आम हो गई है कि ऐसे में तो कांग्रेस हार जाएगी.

ज़रूर पढ़ें