Lok Sabha Election: विरासत टैक्स पर सियासी संग्राम, चिराग पासवान ने कांग्रेस को घेरा, पूछा- गरीब किसान का क्या होगा?

Lok Sabha Election: लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लूटने वाली सोच है.

चिराग पासवान का कांग्रेस पर हमला

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने ‘विरासत टैक्स’ को दिलचस्प बताकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. पित्रोदा के बयान पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी दल लगातार कांग्रेस को घेर रहे हैं. इस बीच लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लूटने वाली सोच है.

सांसद चिराग पासवान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सुनियोजित ढंग से ‘विरासत टैक्स’ लाने का काम कर रही है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, ‘गलती से ये लोग सत्ता में आ गए तो फिर वो गरीब किसान का क्या होगा? जिसने बड़ी मेहनत से जमीन का छोटा से टुकड़ा अपने लिए कमाया है. उसकी मौत के बाद छोटे से टुकड़े के भी दो टुकड़े हो जाएंगे. 55 प्रतिशत जमीन का टुकड़ा सरकार ले लेगी. कांग्रेस के लोग उसको हथिया लेंगे.’

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने बीते दिनों विरासत टैक्स को दिलचस्प कानून बताया था. उन्होंने कहा था कि अमेरिका में 55 प्रतिशत विरासत टैक्स लगता है. मतलब निधन के बाद संपत्ति का 55 प्रतिशत हिस्सा सरकार ले लेती है.

ये भी पढ़ेंः ‘कई सालों से पीएम को बदनाम करना…’, आरक्षण हटाने को लेकर वायरल वीडियो पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर किया पलटवार

‘लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मंत्र है, लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी रहेगी. वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी की लूटने वाली सोच है. जो जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी पीछा नहीं छोड़ेगी.

हाजीपुर से चुनाव लड़ रहे चिराग पासवान

बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग पासवान चुनावी रण में उतरे हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस ने जीत का परचम लहराया था. वहीं, 2014 में चिराग के पिता रामविलास पासवान ने जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें