Acharya Pramod Krishnam: ‘कई सालों से पीएम को बदनाम करना…’, आरक्षण हटाने को लेकर वायरल वीडियो पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पर किया पलटवार

Acharya Pramod Krishnam: अब इस मामले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सफाई दी है और कहा कि यह वीडियो एक साल पुराना है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से वीडियो को आधा ही शेयर किया जा रहा है.
Acharya Pramod Krishnam

कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम

Acharya Pramod Krishnam: कांग्रेस से निष्कासित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम एक फिर से चर्चा में है. उनका आरक्षण को लेकर एक वीडियो पर जमकर वायरल हो रहा है. उनके वीडियो के सहारे कांग्रेस केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमलावर है. अब इस मामले पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सफाई दी है और कहा कि यह वीडियो एक साल पुराना है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की ओर से वीडियो को आधा ही शेयर किया जा रहा है.

कांग्रेस यह सब लगातार करते आ रहे- आचार्य

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस को फिर से निशाने पर लिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश रचना कांग्रेस पार्टी की पुरानी आदत है. उन्होंने कहा, ‘पिछले कई सालों से पीएम मोदी को बदनाम करना, उनका चरित्र हनन करना और झूठे पुराने बयानों से उन्हें जोड़ना, यह कांग्रेस का पुराना शौक है. वह यह सब लगातार करते आ रहे हैं.’

मेरा यह भाषण एक साल पुराना- प्रमोद कृष्णम

कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा कि वायरल वीडियो एक साल पुराना है. वीडियो में भाषण का आधा भाग दिखाया गया है, अब कांग्रेस के मैनेजर इस पर ट्वीट कर रहे हैं और बयान दे रहे हैं. मुझे बताया गया है कि राहुल गांधी ने भी इस बारे में कुछ कहा या लिखा है. वह इसे प्रधानमंत्री मोदी से जोड़ रहे हैं. मेरा यह भाषण एक साल पुराना है, जो 24 सितंबर 2023 को दिया गया था. जब मैं कांग्रेस के साथ था और आज मैं पीएम मोदी के साथ हूं.

आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती- राहुल

दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘BJP नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है, संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना. दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना, लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह BJP की राह में खड़ी है, जब तक कांग्रेस है, वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अल्का लांबा ने PM मोदी को लेकर फिर दिया विवादित बयान, बोली- हनुमान जी ने पूरी लंका को जलाया था, आज पीएम ने पूरे देश को जलाकर रखा है

भारत को जातिगत आरक्षण से मुक्त किया जाए- आचार्य

बता दें कि इससे पहले आचार्य प्रमोद कृष्णम एक वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि जातिवादी होने का हमला हम पर वह नेता करते हैं, जो एक-एक जातियों के नेता हैं. जिनकी हैसियत एक-एक जाति की है. मैं कहना चाहता हूं कि अगले महाकुंभ में एक प्रस्ताव आना चाहिए कि अगर भारतीय लोकतंत्र से, भारतीय राजनीति से जातिवाद को मिटाना चाहते हो और भारत के संविधान में बाबा साहेब अंबेडकर ने यह व्यवस्था दी है, यह हमारी प्रस्तावना है कि भारत के अंदर धर्म, जाति और लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होगा. अगर यह व्यवस्था बाबा साहेब ने दी है तो, आप विद्वान सोचो फिर यह जाति के नाम पर आरक्षण भारत को विभाजित कर रहा है. तो अगले महाकुंभ में यह प्रस्ताव आएगा कि भारत को जातिगत आरक्षण से मुक्त किया जाए.

ज़रूर पढ़ें