Lok Sabha Election: सपा ने कन्नौज से लालू यादव के दामाद को बनाया उम्मीदवार, बलिया में ब्राह्मण चेहरे सनातन पांडेय पर फिर जताया भरोसा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने कन्नौज से राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बलिया से सनातन पांडेय को टिकट दिया है.

मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव रिश्ते में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भतीजे हैं. उनकी पत्नी राजलक्ष्मी यादव बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी हैं. बता दें कि तेज प्रताप मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं. दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी और आजमगढ़ सीट पर चुनाव लड़ा था और दोनों पर जीत दर्ज की थी. उसके बाद उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी. जिसके बाद उपचुनाव में तेज प्रताप ने सपा के टिकट पर जीत का परचम लहराया था.

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल के लिए राहत मांगना पड़ा भारी, कोर्ट ने खारिज की याचिका, लगाया 75 हजार का जुर्माना

सुब्रत पाठक से होगी भिड़ंत

कन्नौज से भारतीय जनता पार्टी ने फिर से सुब्रत पाठक को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में पाठक ने यहां से सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था.

बलिया से सनातन पांडेय लड़ेंगे चुनाव

बलिया लोकसभा सीट से सपा ने ब्राह्मण चेहरे सनातन पांडेय को फिर से चुनावी रण में उतारा है. पांडेय चिलकहर सीट से विधायक रह चुके हैं. इस बार उनका मुकाबला पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर से होगा. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बलिया से भाजपा के टिकट पर वीरेंद्र सिंह मस्त ने जीत दर्ज की थी. मस्त को 4,69,114 वोट मिले थे. वहीं, सनातन पांडेय को 4,53,595 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें