Lok Sabha Election: ‘उस डांसर…’, BJP उम्मीदवार नवनीत राणा को लेकर संजय राउत का आपत्तिजनक बयान, बोले- लड़ाई महाराष्ट्र और PM मोदी के बीच

Lok Sabha Election: संजय राउत ने अमरावती से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. उन्होंने रवनीत राणा को डांसर कह दिया है.

नवनीत राणा को लेकर संजय राउत का आपत्तिजनक बयान

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. पक्ष और विपक्ष लगातार एक-दूसरे को घेर रहे हैं. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने विवादित बयान देकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. उन्होंने अमरावती सीट से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा को नाची (डांसर) कहा है.

जानकारी के मुताबिक, संजय राउत ने अमरावती से कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखेड़े के समर्थन में रैली के दौरान नवनीत राणा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने दो साल पहले नवनीत राणा द्वारा मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के किए गए ऐलान को लेकर बड़ा बयान दिया है. संजय राउत ने कहा, ‘उन्होंने मातोश्री (ठाकरे परिवार का निवास) को चुनौती दी, उन्होंने मातोश्री और हिंदुत्व के विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया. इसलिए उन्हें हराना शिवसैनिकों का पहला कर्तव्य है…’

राउत ने कहा कि लड़ाई बलवंत वानखेड़े और उस तथाकथित नाची (नवनीत राणा) के बीच नहीं, बल्कि यह लड़ाई महाराष्ट्र और नरेंद्र मोदी के बीच है. गौरतलब कि नवनीत राणा ने पिछले लोकसभा चुनाव में अमरावती ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीता था. वह उद्धव ठाकरे की सरकार को लगातार घेरती थी. इस बार राणा भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी हैं.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले RJD को तगड़ा झटका, पूर्व सांसद बुलो मंडल ने थामा JDU का दामन

महाराष्ट्र में कब डाले जाएंगे वोट?

महाराष्ट्र में पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को नागपुर, रामटेक, गढ़चिरौली-चिमूर, भंडारा-गोंदिया और चंद्रपुर में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अमरावती, वर्धा, बुलढाणा, अकोला, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी में वोटिंग होगी. तीसरे चरण में 7 मई को बारामती, उस्मानाबाद, रायगढ़, माधा, सांगली, लातूर, सोलापुर, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकनांगल में वोट डाले जाएंगे.

वहीं, चौथे चरण में 13 मई को जलगांव, रावेर, जालना, नंदुरबार, औरंगाबाद, मावल, शिरूर, पुणे, अहमदनगर, शिर्डी और बीड में वोटिंग होगी. जबकि पांचवें चरण में 20 मई को डिंडोरी, धुले, नासिक, पालघर, ठाणे, भिवंडी, कल्याण, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य व मुंबई दक्षिण में वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें